16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरओडिसी वेडर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को मिला आईसीएटी सर्टिफिकेट, 1 दिसंबर से बिक्री शुरू

ओडिसी वेडर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को मिला आईसीएटी सर्टिफिकेट, 1 दिसंबर से बिक्री शुरू

ओडिसी वेडर इलेक्ट्रिक बाइक को स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट करके कई फीचर्स को ऑपरेट किया जा सकेगा. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 125 किलोमीटर तक होगी. कंपनी ने लॉन्चिंग के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी.

Odysse Electric Bike : मुंबई के बाइक निर्माता स्टार्टअप ने ओडिसी इलेक्ट्रिक ने इस साल के मार्च के आखिर में ओडिसी वेडर इलेक्ट्रिक बाइक को भारत के बाजार में लॉन्च किया था. अब बाइक निर्माता कंपनी ने ऐलान किया है कि उसकी यह इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री 1 दिसंबर 2023 से शुरू की जाएगी. सबसे बड़ी बात यह है कि ओडिसी वेडर इलेक्ट्रिक बाइक को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्‍नोलॉजी (आईसीएटी) सर्टिफिकेट भी मिल गया है. इस फ्लैगशिप ई-बाइक को एआईएस-156 बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिसका कई सफल टेस्टिंग के बाद इस्तेमाल किया गया है. ओडिसी वैडर 7-इंच के एंड्रॉयड डिस्‍प्‍ले के साथ आती है, जो आईओटी कनेक्टिविटी और ओटीए अपडेट्स देता है.

ओडिसी वेडर ई-बाइक की खरीद पर तीन साल की वारंटी

ओडिसी वेडर इलेक्ट्रिक बाइक को स्मार्टफोन के ब्लूटूथ से कनेक्ट करके कई फीचर्स को ऑपरेट किया जा सकेगा. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 125 किलोमीटर तक होगी. कंपनी ने लॉन्चिंग के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी. इसे महज 999 रुपये देकर बुक किया जा सकता है. इसके कंपनी 68 आउटलेट्स पर जाकर भी बुक किया जा सकता है. कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक बाइक की खरीद पर तीन साल की वारंटी भी दी जा रही है.

ओडिसी वेडर ई-बाइक के फीचर्स

ओडिसी वेडर ई-बाइक में 7-इंच की एंड्रॉयड स्क्रीन दी गई है. इसे एप्लिकेशन और ब्लूटूथ के साथ कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प्स, फ्रंट एंड रियर डिस्क ब्रेक, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और 17-इंच फ्रंट एंड रियर टायर मिलते हैं. इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) के साथ फ्रंट में 240 एमएम डिस्क ब्रेक और रियर में 220 एमएम डिस्क ब्रेक मिलता है. इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. इसमें आईपी-67 सर्टिफाइड 3.7 किलोवॉट की आईपी 67 एआईएस 156 लिथियम-आयन बैटरी मिलती है.

Also Read: New Year 2024 : पिकनिक टूर के लिए काफी किफायती होगी Maruti की ये CNG कार, जानें इसकी कीमत

ओडिसी वेडर ई-बाइक की रेंज

ओडिसी वेडर ई-बाइक के फीचर्स की बात की जाए, तो इसमें 3000 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है. राइडिंग के लिए इसमें ईको, ड्राइव और स्पोर्ट के 3 मोड दिए गए हैं. इसमें रिवर्स और पार्किंग मोड भी दिया गया है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ईको मोड में ये 125 किलोमीटर की रेंज देती है. ये बैटरी पैक 4.50 किलोवॉट पावर और 170 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसकी बैटरी 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है.

Also Read: Zoomcar किराए पर लेकर सेल्फ ड्राइव करके फैमिली के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं New Year, जानें कितना आएगा खर्च

ओडिसी वेडर ई-बाइक की प्राइस

ओडिसी वेडर ई-बाइक में पांच कलर ऑप्शन मिलता है, जिसमें मिडनाइट ब्लू, फायरी रेड, ग्लॉसी ब्लैक, वेनम ग्रीन और मिस्ट्री ग्रे शामिल हैं. इसका वजन 128 किलोग्राम है. इसका लुक काफी स्टालिइश है. एक्स-शोरूम में ओडिसी वेडर ई-बाइक की कीमत 1,09,999 रुपये है. कंपनी ने इस बाइक की डिलीवरी जुलाई से ही शुरू कर दी थी, लेकिन अब ओपन मार्केट में इसकी बिक्री 1 दिसंबर 2023 से शुरू की जाएगी.

Also Read: Army के जवान भी सस्ते में खरीद सकेंगे मारुति की मोस्ट पॉपुलर ये कार, CSD में इस पर नहीं लगती GST

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें