36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर कमलेश सिंह ने किया सरेंडर, इन नक्सली वारदातों में रहा है शामिल

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने जानकारी दी कि कमलेश सिंह वर्ष 2008 में भाकपा माओवादी के बादल के दस्ते में रह चुका है. बाद में वर्ष 2010 में जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा के संपर्क में आया और जेजेएमपी में शामिल हो गया था. नक्सली कमलेश लातेहार के छिपादोहर थाना क्षेत्र के हरहे गांव का रहने वाला है.

लातेहार, चंद्रप्रकाश सिंह: उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर कमलेश सिंह उर्फ मुकेश उर्फ नाना ने शुक्रवार को एसपी अंजनी अंजन व सीआरपीएफ के कमांडेट वेद प्रकाश त्रिपाठी के समक्ष सरेंडर कर दिया है. एसपी अंजनी अंजन ने जानकारी दी कि नक्सली कमलेश सिंह भाकपा माओवादी से जेजेएमपी में शामिल हुआ था. वर्ष 2013 में उसे सब जोनल कमांडर का दायित्व सौंपा गया था. बारेसांढ़ थाने में उसके खिलाफ एक मामला दर्ज है. 2011 में लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र के डोंकी, 2012 में पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के मानासातु जंगल, 2014 में लातेहार जिले के बेंदी जंगल एवं 2020 में बारेसांढ़ थाना क्षेत्र के पहाड़कोचा में हुई मुठभेड़ में वह शामिल रहा था.

भाकपा माओवादी से जेजेएमपी में हुआ था शामिल

लातेहार के एसपी अंजनी अंजन ने जानकारी दी कि कमलेश सिंह वर्ष 2008 में भाकपा माओवादी के बादल के दस्ते में रह चुका है. बाद में वर्ष 2010 में जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा के संपर्क में आया और जेजेएमपी में शामिल हो गया था. उन्होंने बताया कि नक्सली कमलेश सिंह लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के हरहे गांव का रहने वाला है.

Also Read: झारखंड के डॉक्टर्स हड़ताल पर, दिल्ली में ईडी के समन पर राय ले रहे सीएम हेमंत सोरेन, पढ़िए ये अहम खबरें

इन वारदातों में शामिल रहा है नक्सली कमलेश सिंह

नक्सली कमलेश सिंह वर्ष 2011 में लातेहार के मनिका थाना क्षेत्र के डोंकी, वर्ष 2012 में पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के मानासातु जंगल, वर्ष 2014 में लातेहार जिले के बेंदी जंगल एवं वर्ष 2020 में बारेसांढ़ थाना क्षेत्र के पहाड़कोचा में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में शामिल था.

Also Read: झारखंड के डॉक्टर आज से हड़ताल पर, सिर्फ इमरजेंसी में होगा इलाज, जमशेदपुर के डॉक्टर से मारपीट का कर रहे विरोध

2013 में सब जोनल कमांडर का सौंपा गया था दायित्व

नक्सली कमलेश सिंह के खिलाफ बारेसांढ़ थाना में एक मामला दर्ज है. एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि नक्सली कमलेश सिंह को वर्ष 2013 में सब जोनल कमांडर का दायित्व सौंपा गया था.

Also Read: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली में पिता शिबू सोरेन से मिले, ईडी के समन पर ले रहे विधि विशेषज्ञों की राय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें