26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ : मतदान के बीच कोंटा में नक्सली मुठभेड़, सोशल मीडिया में VIRAL खबर पर चुनाव आयोग ने दी ये सफाई

डीआरजी के जवानों पर नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. डीआरजी के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. करीब 10 मिनट तक दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई. डीआरजी के जवानों को भारी पड़ता देख नक्सलियों ने 10 मिनट के बाद फायरिंग बंद कर दी.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जारी मतदान के बीच मंगलवार को नारायणपुर जिले में एक विधानसभा सीट पर सुरक्षा के लिए तैनात डीआरजी के जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इसकी वजह से कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा. मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. पुलिस ने बताया कि कोंटा (एसटी) विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र के बाहर तैनात डीआरजी के जवानों पर नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. डीआरजी के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. करीब 10 मिनट तक दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई. डीआरजी के जवानों को भारी पड़ता देख नक्सलियों ने 10 मिनट के बाद फायरिंग बंद कर दी. पुलिस ने बताया है कि सभी जवान सुरक्षित हैं और किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस ने यह भी कहा है कि बूथ में मतदान सामान्य रूप से चल रहा है. पुलिस ने कहा है कि नक्सलियों ने दहशत फैलाने के इरादे से फायरिंग की, लेकिन जवानों ने उन्हें खदेड़ दिया. पुलिस ने बताया कि जिस जगह फायरिंग हुई है, वह ओरछा थाना इलाके के तादुर के जंगल में स्थित है. नक्सलियों ने इस क्षेत्र में मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर रखी थी. उनका इरादा लोगों में दहशत फैलाकर उन्हें मतदान से रोकना था. लेकिन, डीआरजी के जवानों ने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. लोकतंत्र के उत्सव में अब तक कोई विघ्न नहीं पड़ा है. सुकमा की एसपी किरण चव्हाण ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के विधानसभा चुनाव में 20 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है, जिसमें सुकमा का कोंटा (एसटी) सीट भी शामिल है.

सीईओ छत्तीसगढ़ की ओर से आई ये सफाई

इधर, निर्वाचन आयोग की ओर से कहा गया है कि जिला नारायणपुर के थाना ओरछा के तादुर के जंगल में एसटीएफ और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़. एसटीएफ को भरी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग गए. सभी जवान सुरक्षित हैं. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. सीईओ छत्तीसगढ़ के कार्यालय ने बताया है कि गुदड़ी मतदान केंद्र में अब तक 16 फीसदी मतदान हो चुका है. सोशल मीडिया ग्रुप्स में चल रहा समाचार कि मतदान केंद्र को नक्सलियों ने घेर लिया है, गलत है. मतदान केंद्र तथा मतदान दल सुरक्षित हैं. मतदान जारी है.

Also Read: PHOTOS: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में देखते ही बन रहा है वोटर्स का उत्साह

कई नक्सली या तो घायल हुए या मारे गए : पुलिस

बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) टीम और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से एक एके47 बरामद किया गया है. सर्च ऑपरेशन जारी है. पुलिस ने कहा है कि कई नक्सली या तो घायल हुए हैं या मारे गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें