21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB : ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा, उत्तर बंगाल के जिलों में होगा 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश

राज्य के लोगों को जल्द ही नया अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाईअड्डा मिलेगा. साथ ही स्वयं मुख्यमंत्री ने हासीमारा में नया हवाईअड्डा बनाने की पहल की है. वहां जमीन संबंधी मामले सुलझाये जा रहे हैं. इसके अलावा कूचबिहार हवाईअड्डे के रनवे की समस्या का समाधान किया जा रहा है.

उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में राज्य सहित देश के अन्य राज्यों के उद्योगपतियों ने 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है. राज्य सरकार (state government) की ओर से सिलीगुड़ी में नॉर्थ बंगाल बिजनेस समिट का आयोजन किया गया, जहां उद्योगपतियों ने उत्तर बंगाल के जिलों में निवेश करने की घोषणा की. जानकारी के अनुसार, उत्तर बंगाल में कूचबिहार से लेकर मालदा तक हर जिले में उद्योग विकसित किये जायेंगे. बताया गया है कि कई उद्योगपतियों ने उत्तर बंगाल में लॉजिस्टिक्स हब खोलने की घोषणा की है, जहां 10 से 15 हजार स्थानीय युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा. इसके अलावा टी-टूरिज्म, रियल एस्टेट, होटल, कृषि उत्पाद, खाद्य और बागवानी, आतिथ्य सहित कई क्षेत्रों में उद्योग विकसित किये जायेंगे. अगले दो साल के भीतर सभी परियोजनाएं शुरू हो जायेंगी. बताया गया है कि कई परियोजनाएं एक साल से भी कम समय में पूरी हो जायेंगी.


उत्तर बंगाल के संभावित क्षेत्रों में उद्योग विकसित करने की पहल

राज्य सचिवालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग द्वारा इस बिजनेस समिट आयोजित किया गया था. इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी उपस्थित थे. उनके अलावा राज्य सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग के निदेशक राजेश पांडे, भारतीय उद्योग परिसंघ की उत्तर बंगाल शाखा के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, भारतीय चैंबर ऑफ कॉमर्स के उत्तर बंगाल अध्यक्ष संजय गोयल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Also Read: WB News : कर्सियांग के चाय बागान में ममता बनर्जी का दिखा अलग रुप, महिला श्रमिकों के साथ तोड़ी चाय की पत्तियां
जल्द ही नया अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाईअड्डा मिलेगा

राज्य के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी ने कहा कि पूरे उत्तर बंगाल में उद्योगपतियों के लिए सभी प्रकार के संचार चैनलों के विकास पर जोर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों ने उत्तर बंगाल के संभावित क्षेत्रों में उद्योग विकसित करने की पहल की है. अगले दो साल में 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर विभिन्न उद्योगों की स्थापना की जायेगी. इसके लिए राज्य सरकार हर तरह की मदद करेगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बागडोगरा हवाई अड्डे के विस्तार के लिए जमीन को मंजूरी दे दी है. राज्य के लोगों को जल्द ही नया अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाईअड्डा मिलेगा. साथ ही स्वयं मुख्यमंत्री ने हासीमारा में नया हवाईअड्डा बनाने की पहल की है. वहां जमीन संबंधी मामले सुलझाये जा रहे हैं. इसके अलावा कूचबिहार हवाईअड्डे के रनवे की समस्या का समाधान किया जा रहा है.

Also Read: West Bengal Breaking News live :
उत्तर बंगाल के जिलों में होगा 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश : ममता बनर्जी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें