28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ममता बनर्जी व अभिषेक बनर्जी ने खोला व्हाट्सएप चैनल, अधिक लोगों से जनसंपर्क करने के लिये अनूठी पहल

डिजिटल दुनिया में व्हाट्सएप चैनल के जरिए बड़ी संख्या में लोगों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है. कई मशहूर हस्तियों ने पहले ही व्हाट्सएप चैनल खोल लिए हैं. अब मंत्री व विधायकों की ओर से भी व्हाट्सएप चैनल खोलने का शुरु हो गया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए एक व्हाट्सएप चैनल खोला है. मुख्यमंत्री के साथ-साथ तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भी बुधवार सुबह एक व्हाट्सएप चैनल खोला है. लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप हाल ही में एक नया फीचर लेकर आया है. कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप चैनल से जुड़े थे . कुछ ही दिनों में मोदी के चैनल पर 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. ऐसे में इस बार व्हाट्सएप के नए फीचर में बंगाल की मुख्यमंत्री भी नजर आईं.

राजनेता हमेशा जनसंपर्क पर देते हैं जोर

राजनेता हमेशा जनसंपर्क पर जोर देते हैं. तृणमूल नेता ममता बनर्जी भी उसी तालिका में शामिल है. तृणमूल ने लोगों के दरवाजे तक पहुंचने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है. इनमें ‘दीदी के बोलो’,’सरसारी मुख्यमंत्री’, कार्यक्रम शामिल हैं. इसके बाद से ममता बनर्जी व अभिषेक बनर्जी फेसबुक, एक्स हैंडल (ट्विटर), इंस्टाग्राम पर तरह-तरह के अपडेट देते रहते थे. खासकर मुख्यमंत्री के फेसबुक और ट्विटर पेज काफी सक्रिय हैं. अब से वह लोगों तक पहुंचने के लिए व्हाट्सएप चैनल का भी इस्तेमाल करेंगी.

Also Read: चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी एक राजनीतिक प्रतिशोध है : ममता बनर्जी
व्हाट्सएप चैनल अपने डेब्यू के कुछ ही दिनों में लोकप्रिय हो गया

व्हाट्सएप चैनल अपने डेब्यू के कुछ ही दिनों में लोकप्रिय हो गया है. यह एक तरफा प्रसारण चैनल है. जो कोई भी चैनल बनाता है वह आसानी से चित्र, वीडियो, विभिन्न संदेश भेज सकता है. उन अपडेट्स को चैनल को फॉलो करके आसानी से देखा जा सकता है. डिजिटल दुनिया में व्हाट्सएप चैनल के जरिए बड़ी संख्या में लोगों तक आसानी से पहुंचा जा सकता है. कई मशहूर हस्तियों ने पहले ही व्हाट्सएप चैनल खोल लिए हैं. अब मंत्री व विधायकों की ओर से भी व्हाट्सएप चैनल खोलने का कार्य शुरु हो गया. गौरतलब है कि इसके जरिये अधिक लोगों तक पहुंचना आसान हो जाएगा.

Also Read: अनजान फाइलें डाउनलोड का मामला : कोलकाता पुलिस के बुलावे पर इडी का इंकार
आम लोगों विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में मिलेगी जानकारी

जानकारी के अनुसार, मीडिया के एक बड़े वर्ग द्वारा राज्य सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ लगातार नकारात्मक प्रचार के बाद इस पहल पर विचार किया गया है. राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा कि मीडिया का यह वर्ग कभी भी विभिन्न विकास परियोजनाओं और जमीनी स्तर पर उनके सफल कार्यान्वयन को उजागर नहीं करता है, जिससे कई लोगों को लाभ हुआ है. लेकिन, अब इसका मुकाबला करने की जरूरत है और इस चैनल के माध्यम से आम लोगों को ऐसी विकासात्मक परियोजनाओं के बारे में सीधी जानकारी प्रदान की जायेगी. इस व्हाट्सएप चैनल के जरिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के संदेश सीधे उनके फॉलोअर्स के मोबाइल फोन पर भेजे जायेंगे.

Also Read: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्पेन के बाद दुबई में भी औद्योगिक सम्मेलन में होंगी शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें