26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महिंद्रा ने Thar, स्कॉर्पियो-एन और XUV700 के बढ़ा दिए दाम, जानें कितनी महंगी हो गईं ये कारें

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक्सयूवी700 एसयूवी की कीमतों में सबसे अधिक बढ़ोतरी की है. इसके बाद दूसरे पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. महिंद्रा ने ऑफ-रोड एसयूवी थार के सभी वेरिएंट की कीमतें भी बढ़ा दी है.

नई दिल्ली: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है. उसने अपनी फ्लैगशिप वाली एसयूवी स्कॉर्पियो-एन, महिंद्रा थार और महिंद्रा एक्सयूवी700 की कीमतें बढ़ा दी हैं. कंपनी की ओर से इन तीन एसयूवी के वेरिएंटवाइज बढ़े दाम तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं. हालांकि, कंपनी ने कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान पहले ही कर दिया था. इसके पीछे उसका तर्क यह है कि बढ़ती उत्पादन लागत के कारण से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है. आज से ही ये गाड़ियां 57,000 रुपये तक महंगी हो गई हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी700 की वेरिएंटवाइज प्राइस

महिंद्रा एंड महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, कंपनी ने एक्सयूवी 700 एसयूवी की कीमतों में सबसे अधिक बढ़ोतरी की है. वेबसाइट के अनुसार, 7-सीटर कॉन्फिगरेशन और मैनुअल गियरबॉक्स वाले एएक्स7एल पेट्रोल वेरिएंट में की कीमत में 57,000 रुपये तक बढ़ोतरी की गई है. वहीं, इसके डीजल इंजन वाले मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के वेरिएंट की कीमत में 53,000 रुपये तक इजाफा किया गया है. दिलचस्प बात यह है कि अभी हाल ही में अपडेट की गई इस एसयूवी के आठ वेरिएंट की कीमतों में भी कमी देखी गई है.

Also Read: रतन टाटा ने की रामभक्तों की भलाई, अयोध्या कैंट स्टेशन पर मिलेगी चमचमाती नई ईवी कार

महिंद्रा एक्सयूवी700 के चार वेरिएंट की कीमतों में कटौती

पेट्रोल के चार एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमतों में 15,000 रुपये तक की कटौती की गई है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5-सीट विकल्पों के साथ पेश किए गए एएक्स5 डीजल वेरिएंट की कीमत में सबसे बड़ी 21,000 रुपये कटौती की गई है. इसके साथ ही, अब एक्स-शोरूम में एक्सयूवी700 की कीमत अब 13.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 26.99 लाख तक जाती है. सात वेरिएंट्स की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को फिर दिया नए साल का तोहफा, सबसे सस्ती ईवी कार

महिंद्रा स्कॉर्पियो की वेरिएंटवाइज प्राइस

वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने दूसरे पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों में भी 40,000 रुपये तक बढ़ोतरी की है. दोनों एसयूवी के सभी वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. स्कॉर्पियो-एन के एडब्ल्यूडी और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जेड8 7-सीटर वैरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एक्स-शोरूम में इसकी कीमत अब भी 23.08 लाख ही है. वहीं पेट्रोल और डीजल दोनों एडिशन में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जेड8 एल 6-सीटर पर सबसे बड़ी बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल स्कॉर्पियो-एन के एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत में जहां 34,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, वहीं एंट्री-लेवल डीजल वेरिएंट की कीमत में 24,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. एक्स-शोरूम में स्कॉर्पियो-एन एसयूवी अब 13.60 लाख की शुरुआती कीमत पर मिलेगी. इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत 24.54 लाख रुपये हो गई है.

Also Read: 1 लाख गरीबों को सस्ती ईवी कार देंगे रतन टाटा! डिलीवरी का बना है प्लान

महिंद्रा थार की वेरिएंटवाइज प्राइस

इसके साथ ही, महिंद्रा ने ऑफ-रोड एसयूवी थार के सभी वेरिएंट की कीमतें भी बढ़ा दी है. एएक्स(ओ) डीजल मैनुअल वैरिएंट की कीमत में सबसे अधिक 35,000 की बढ़ोतरी की गई है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले टॉप-एंड पेट्रोल वेरिएंट एलएक्स की कीमत 34,000 रुपये बढ़ गई. दाम में बढ़ोतरी के साथ ही, एक्स-शोरूम में थार एसयूवी की शुरुआती कीमत अब 11.25 लाख हो गई है, जो 17.20 लाख तक जाएगी.

Also Read: छोटे परिवार की मिनी फॉर्च्यूनर… माइलेज भरपूर और इंजन दमदार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें