18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकार6 सीटों वाली बड़ी कार... सारे फीचर एडवांस, जानें महिंद्रा XUV700 Facelift का कितना है दाम

6 सीटों वाली बड़ी कार… सारे फीचर एडवांस, जानें महिंद्रा XUV700 Facelift का कितना है दाम

महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट एसयूवी पांच अलग-अलग वेरिएंट और 5 सीटर, 6 सीटर और 7 सीटर विकल्पों में उपलब्ध है. इस एसयूवी के वेरिएंट एएक्स, एएक्स3, एएक्स5, एएक्स7 और एएक्स7एल हैं. एसयूवी के लिए बुकिंग 15 जनवरी 2024 से देश भर में शुरू हो चुकी है.

Mahindra XUV700 Facelift: भारत में फेसलिफ्ट कारों की डिमांड काफी बढ़ गई है. लोग सस्ती, सुंदर और टिकाऊ एसयूवी कारों को अधिक पसंद कर रहे हैं, ताकि उससे वे अपने सफर को आसान बना सकें. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एसयूवी कारों में एक्सयूवी 700 फेसलिफ्ट को बाजार में उतार दिया है. इस कार का मुकाबला टाटा मोटर्स की नेक्सन और सिट्रोएन सी3 से है. महिंद्रा ने पहली बार अगस्त 2021 में भारतीय बाजार में एक्सयूवी700 एसयूवी को बाजार में लॉन्च की थी. शुरुआत से ही यह एसयूवी खरीदारों काफी पॉपुलर रही है, जो एक पैकेज के साथ मजबूती से सड़क पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है. दावा है कि इस कंपनी ने इसे लॉन्च करने के बाद इसी 1.40 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं. आइए, इस कार के बारे में जानते हैं.

एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट के वेरिएंट्स

महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट एसयूवी पांच अलग-अलग वेरिएंट और 5 सीटर, 6 सीटर और 7 सीटर विकल्पों में उपलब्ध है. इस एसयूवी के वेरिएंट एएक्स, एएक्स3, एएक्स5, एएक्स7 और एएक्स7एल हैं. एसयूवी के लिए बुकिंग 15 जनवरी 2024 से देश भर में शुरू हो चुकी है और एसयूवी 25 जनवरी 2024 से देश भर में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो जाएगी. कंपनी का दावा है कि एसयूवी की तेजी से डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए उसने अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ा दी है.

एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट का डिजाइन

महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट पुराने मॉडल के समान दिखती है, जिसका मूल डिजाइन और सिल्हूट पिछले मॉडल जैसा ही है. हालांकि, इसके एएक्स7एल और एएक्स7 वेरिएंट के लिए नए नेपोली ब्लैक पेंट विकल्प को जोड़ने से इस दमदार एसयूवी में और अधिक एग्रेसिवनेस जुड़ गया है. ये दोनों वेरिएंट वैकल्पिक डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट के साथ भी आते हैं. ब्लैक ग्रिल और आकर्षक ब्लैक अलॉय व्हील्स ने इसकी लुक अपील को और बढ़ा दिया.

एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट का इंटीरियर

महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट एसयूवी में एयर वेंट और सेंट्रल कंसोल पर डार्क क्रोम फिनिश मिलती है. महिंद्रा ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा है कि एक्सयूवी700 का एएक्स7एल वेरिएंट एयरक्रॉस फ्रंट सीटों के साथ आती है, जिसमें फर्स्ट-इन-सेगमेंट मेमोरी ओआरवीएम कस्टम सीट प्रोफाइल से जुड़े हैं और एएक्स7 और एएक्स7एल दोनों वेरिएंट में कैप्टन सीटों का विकल्प है.

एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट के फीचर्स

महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट में फीचर्स की एक लंबी सीरीज है. महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट एसयूवी इनबिल्ट ई-सिम की बदौलत ओवर-द-एयर सॉफ्टवेयर अपडेट क्षमता के साथ एड्रेनॉक्स सूट के साथ आने का दावा करती है. यह सॉफ्टवेयर सूट 83 कनेक्टेड कार फीचर से लैस है, जिसमें इकोसेंस लीडरबोर्ड, एम लेंस और टोल डायरी जैसे 13 नए अतिरिक्त फीचर्स शामिल हैं. इस एसयूवी के साथ महिंद्रा ने आस्क महिंद्रा नाम से एक नई कंसीयज सर्विस भी शुरू की है. कंपनी का कहना है कि महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट में एडवांस्ड फीचर्स को कई प्रमुख कैटेगरी में क्लासिफाई किया गया है, फोरकास्ट अलर्ट, वाहन स्थिति, लोकेशन सर्विस, सेफ्टी, रिमोट फंक्शन, थर्ड-पार्टी ऐप्स और न्यू कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं. ये फीचर्स एड्रेनॉक्स सुइट के माध्यम से सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं.

Also Read: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM Yogi ने रामभक्तों दी सौगात, ऐसे बुक होगी EV Car

एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट का इंजन

पावरट्रेन के मोर्चे पर इस एसयूवी में कोई बदलाव नहीं किया गया है, क्योंकि कॉस्मेटिक और फीचर के मोर्चे पर बदलाव किए गए हैं. महिंद्रा एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प मिलते हैं. पेट्रोल मॉडल में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता है, जबकि डीजल वेरिएंट में 2.2-लीटर टर्बो-डीजल मोटर मिलता है, जो आउटगोइंग मॉडल में भी काम करता है.

Also Read: बाजार लूटने आ गई नेक्सन ईवी से सस्ती टाटा पंच ईवी, 35 kWh की बैटरी और 421km रेंज

एक्सयूवी700 फेसलिफ्ट की वेरिएंटवाइज कीमत

महिंद्रा ने एक्सयूवी700 की कीमतों के बारे में बात करें, तो वाहन निर्माता ने इसके वेरिएंटवाइज प्राइस का खुलासा कर दिया है. एक्स-शोरूम में इसके एएक्स7 एमटी पेट्रोल इंजन वेरिएंट की कीमत 21.44 लाख रुपये लाख रुपये है, जबकि इसके डीजल इंजन की कीमत करीब 22.04 लाख रुपये रखी गई है. वहीं, इसके एएक्स7 एटी के पेट्रोल इंजन की कीमत 23.14 लाख रुपये और डीजल इंजन की कीमत 23.84 लाख रुपये है. एएक्स7एल एमटी डीजल इंजन की कीमत 24.14 लाख रुपये है. इसके अलावा, एएक्स7एल एटी के पेट्रोल इंजन वेरिएंट की कीमत 25.44 लाख रुपये और इसके डीजल इंजन वेरिएंट की कीमत करीब 25.94 लाख रुपये है.

Also Read: 40 हजार रुपये तक सस्ती हो गई मारुति की 8 लाख रुपये वाली 5 सीटर कार, जानें कितना हो गया दाम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें