26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND VS NZ SEMI-FINAL MATCH: रोहित शर्मा ने चली बड़ी चाल! पहला दांव जीता भारत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज खेला जा रहा है. इस मैच से भारतीय फैंस को साल 2019 की वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के मुकाबले की याद आती है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज खेला जा रहा है. इस मैच से भारतीय फैंस को साल 2019 की वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के मुकाबले की याद आती है जब भारतीय टीम कुछ रनों के अंतर से मुकाबला हार गई थी और भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था. लेकिन अभी मैच की शुरुआत में टॉस के समय रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया जिससे पूरा पैसा पलट गया है और 2019 में जो हुआ उसका उल्टा हो रहा है. रोहित शर्मा ने 2019 और 2023 वर्ल्ड कप के बीच हो रहे इस कंपैरिजन में सबसे पहले टॉस की तुलना में अलग-अलग परिणाम लाए है. अब 2019 और 2023 के मुकाबले के परिणाम में कितना अंतर पड़ेगा यह कुछ देर में पता चलेगा. साल 2019 भारत न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी की थी लेकिन 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का यह चाल कितना सफल होगा यह तो मैच का परिणाम ही बता पाएगा लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ने पूरी रणनीति के तहत यह फैसला लिया है. हालांकि वानखेड़े स्टेडियम का इतिहास यह बताता है कि टॉस जीतने वाली टीम आमतौर पर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है लेकिन रोहित शर्मा तो भाई रोहित शर्मा, यूं ही नहीं आईपीएल में पांच खिताब उन्होंने अपने नाम किए है. यूं ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप 2023 के सभी लीग मैचों में जीत दिलाई है. ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कितना सही होगा कितना गलत यह तो मैच के परिणाम से ही पता चलेगा लेकिन हर एक भारतीय क्रिकेट फैन की चाहत यही है कि 2019 का बदला लेते हुए साल 2011 की तरह भारत फिर से एक बार भारत में हो रहे इस क्रिकेट के महाकुंभ का विजेता बने और भारतीय टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें