26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Watch: हिमाचल घूमने गए इस टूरिस्ट के जिगरे का देखिए कमाल, जाम से बचने के लिए चंद्रा नदी में दौड़ा दी Thar!

पर्यटक के द्वारा किया गया इस स्टंट का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं खास तौर पर महिंद्रा थार की खूबियां एक बार फिर सुर्खियों में है.

महिंद्रा थार देश की सबसे लोकप्रिय लाइफस्टाइल एसयूवी में से एक है, जिसका भारी फैन बेस है. थार अपनी ऑफ-रोडिंग क्षमताओं के कारण उन लोगों के बीच विशेष रूप से लोकप्रिय है जो रोमांच पसंद करते हैं. हालांकि, थार खरीदने वालों में से एक बड़ा हिस्सा इसकी क्षमताओं का परीक्षण नहीं करता है, लेकिन लाहौल घाटी घूमने आए एक पर्यटक ने क्रिसमस के ट्रैफिक को मात देने के लिए अपनी महिंद्रा थार के साथ चंद्रा नदी को पार करने का एक अजीबोगरीब फैसला लिया.


Also Read: Mahindra Thar 5 Door का इंतजार खत्म, शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ इस दिन होगी लॉन्च!

सोशल मीडिया पर Thar का वीडियो वायरल

पर्यटक के द्वारा किया गया इस स्टंट का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं खास तौर पर महिंद्रा थार की खूबियां एक बार फिर सुर्खियों में है. बात करें Thar 4×4 की तो इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है: एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन. पेट्रोल इंजन 150 पीएस का पावर और 300 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, जबकि डीजल इंजन 130 पीएस का पावर और 300 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है.

Thar 4×4 में एक मजबूत फ्रंट और रियर सस्पेंशन है जो इसे ऑफ-रोड परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है. इसमें एक 4WD सिस्टम भी है जो आपको विभिन्न प्रकार की परिस्थितियों में नियंत्रण बनाए रखने में मदद करता है.

Also Read: Mahindra Thar Price: महिंद्रा थार खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो यहां चेक करें सभी मॉडलों के प्राइस!

पर्यटक पर लगाया गया जुर्माना

वहीं पर्यटक के इस कृत्य को गलत मानते हुए वहां के प्रशासक ने उस पर कठोर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. एसपी मायंक चौधरी ने कहा, “हाल ही में, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक थार लाहौल स्पीति जिले में चंद्रा नदी पार कर रही है. उक्त वाहन को मोटर वाहन अधिनियम, 1988 के तहत चुनौती दी गई है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि भविष्य में कोई भी ऐसा अपराध न करे, जिला पुलिस ने उक्त स्थान पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया है”.

एसपी ने जारी किया बयान

उन्होंने कहा, नदी पार करना कुछ लोगों के लिए रोमांचक हो सकता है, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि यह किसी भी क्षण घातक दुर्घटना में बदल सकता है. हम दृढ़ता से सलाह देते हैं कि लोग यातायात नियमों का पालन करें और प्राकृतिक परिदृश्य का सम्मान करें. यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस तरह का अपराध कोई और न करे, एसयूवी चालक पर भारी जुर्माना लगाया गया है.

Also Read: Toyota Land Hopper: Thar और Jimny के खात्मे की तैयारी, टोयोटा की ये मिनी ऑफ-रोडर सबके लिए बनी मुसीबत!

आपको बताएं, लंबे क्रिसमस 2023 के वीकेंड में हिमाचल प्रदेश में रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक बर्फ से लदे पहाड़ों का आनंद लेने के लिए आए. अधिकारियों के अनुसार, पिछले तीन दिनों में, लगभग 55,000 वाहनों ने अटल टनल को पार किया, जो कुल्लू को लाहौल और स्पीति से जोड़ता है. सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं.

Also Read: क्या होता है 4×4 ड्राइव और क्यों है Mahindra Thar 4×4 की दीवानगी? जानें क्या है वजह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें