25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google Chrome में जुड़े 3 AI फीचर्स, ज्यादा टैब्स खोलकर रखने वालों के लिए आया ये खास ऑप्शन

Chrome Update - Chrome अपना AI फीचर टैब ऑर्गनाइजर लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो यूजर्स को मैन्युअल कमांड का उपयोग किए बिना बहुत सारे टैब मैनेज करने और बनाने में मदद करेगा. इस AI टूल का उपयोग करके, Chrome अटोमेटिक रूप से आपके खुले टैब के आधार पर टैब समूह सुझाएगा.

Chrome Update: गूगल ने घोषणा की है कि Chrome को तीन नए AI फीचर मिल रहे हैं जो टैब व्यवस्थित करने और कस्टम थीम बनाने में मदद करेंगे. इन दिनों एआई हर फिल्ड में नेक्स्ट लेवल पर है. हर जगह एआई को इंटिग्रेट किया जा रहा है. हर ऐप इन दिनों एआई को बढ़ावा दे रहे है. इसी बीच अब गूगल क्रोम भी एआई को ऐड करने का ऐलान कर दिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि एआई की प्रगति बड़ी तकनीकी कंपनियों को बढ़ावा दे रही है, गूगल ने यूजर्स के लिए ब्राउजिंग अनुभव को सहज बनाने के प्रयास में क्रोम के लिए तीन नई जेनरेटिव AI फीचर को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. ये तीन जेनरेटिव एआई फीचर क्रोम यूजर्स को अपने टैब व्यवस्थित करने, कस्टम थीम बनाने और वेब पर लिखते समय सहायता प्राप्त करने में मदद करेंगी. इस लेख में आपको बताएंगो कि ये एआई फीचर कैसे काम करेगी.

टैब ऑर्गनाइजर (Tab Organiser)

Chrome अपना AI फीचर टैब ऑर्गनाइजर लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो यूजर्स को मैन्युअल कमांड का उपयोग किए बिना बहुत सारे टैब मैनेज करने और बनाने में मदद करेगा. इस AI टूल का उपयोग करके, Chrome अटोमेटिक रूप से आपके खुले टैब के आधार पर टैब समूह सुझाएगा. इस फीचर का उपयोग करने के लिए, यूजर्स को बस एक टैब पर राइट क्लिक करना होगा और ड्रॉप डाउन मेनू से “समान टैब व्यवस्थित करें” चुनना होगा.

Also Read: Google Chrome को भी मिलेगा Microsoft Edge का यह जबरदस्त फीचर, अब पढ़ ही नहीं बल्कि सुन भी सकेंगे आर्टिकल्स
कस्टमाइज क्रोम (Customise Chrome)

कस्टमाइज क्रोम फीचर का उपयोग करके, कोई भी अपने क्रोम ब्राउजर के लिए थीम को कस्टमाइज कर सकेगा, हाल ही में एंड्रॉयड 14 और पिक्सेल 8 डिवाइसेज में पेश की गई फीचर्स के समान. इस टूल के माध्यम से, यूजर्स कुछ ही क्लिक के साथ अपने क्रोम ब्राउजर के लिए जेनरेटिव एआई वॉलपेपर बना सकते हैं. इस एआई टूल का उपयोग करने के लिए, होमपेज पर ‘कस्टमाइज क्रोम’ साइड पैनल पर क्लिक करें, “थीम बदलें” पर क्लिक करें और फिर “एआई के साथ बनाएं” पर क्लिक करें.

‘हेल्प मी राइट’ AI (‘Help me write’ AI)

Google Chrome ‘हेल्प मी राइट’ AI टूल अगले महीने क्रोम रिलीज के दौरान लॉन्च होने की उम्मीद है. यह टूल वेब पेजों पर बेहतर भाषा और आत्मविश्वास के साथ लिखने में मदद करेगा. इसका उपयोग ऑनलाइन फॉर्म भरने, ईमेल लिखने या ऑनलाइन समीक्षाएं लिखने के लिए किया जा सकता है. इस टूल का उपयोग करने के लिए, क्रोम यूजर्स बस क्रोम पर एक टेक्स्ट बॉक्स पर राइट क्लिक कर सकते है और “Help me write” का चयन कर सकते है. इसके बाद, कुछ कीवर्ड दर्ज करने होंगे फिर उसके बाद एआई अटोमेटिक टेक्स्ट जनरेट कर देगा.

Also Read: Google Chrome Update: करोड़ों यूजर्स को गूगल का गिफ्ट, वेबसाइट्स अब नहीं ट्रैक कर पाएंगी आपका डेटा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें