25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: झारखंड के 66 हजार पुलिस कर्मियों के लिए खुशखबरी, फ्री में होगा 60 लाख तक का बीमा

झारखंड के 66 हजार पुलिस कर्मियों के लिए खुशखबरी. इन पुलिस कर्मियों को एसबीआई से मुफ्त में 50 से 60 लाख रुपये का बीमा का लाभ मिलेगा. ये लाभ बिना कोई प्रीमियम दिये मिलेगा. इसको लेकर झारखंड पुलिस और एसबीआई के बीच एमओयू हुआ.

Jharkhand News: फोर्थ ग्रेड कर्मचारी से लेकर डीजीपी तक करीब 66 हजार पुलिसकर्मियों को भारतीय स्टेट बैंक से मुफ्त में 50 से 60 लाख रुपये का बीमा का लाभ मिलेगा. बिना कोई प्रीमियम दिये उक्त लाभ पुलिसकर्मियों को मिलेगा. इसको लेकर झारखंड पुलिस व एसबीआई (भारतीय स्टेट बैंक) के बीच सोमवार को एमओयू हुआ. पुलिस मुख्यालय सभागार में हुए एमओयू पर झारखंड पुलिस की ओर से डीआईजी (बजट) शम्स तबरेज व एसबीआई की ओर से रांची जोनल कार्यालय के डीजीएम देवेश मित्तल ने हस्ताक्षर किये. इसे पुलिस सैलरी पैकेज नाम दिया गया है. बता दें कि झारखंड पुलिस के 95 प्रतिशत कर्मियों का खाता एसबीआई में है. पुलिस सैलरी पैकेज से पुलिसकर्मियों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी. जैसे- व्यक्तिगत दुर्घटना मृत्यु बीमा 50 लाख, स्थायी पूर्ण विकलांगता पर 50 लाख, स्थायी आंशिक विकलांगता पर 30 लाख रुपये मिलेंगे. इसी तरह वायुयान दुर्घटना होने पर एक करोड़, व्यक्तिगत दुर्घटना में मृत्यु हाेने पर आश्रित बच्चों की उच्चतर शिक्षा के लिए बीमा राशि 10 लाख रुपये व अविवाहित बच्चों के विवाह के लिए भी बीमा राशि अधिकतम 10 लाख रुपये दिये जाने का प्रावधान है. नक्सल हिंसा या उग्रवादियों व अपराधियों द्वारा घात लगाकर किये गये हमलों में शहीद होने पर आश्रित को अतिरिक्त 10 लाख रुपये देने का प्रावधान किया गया है. एमओयू के तहत एसबीआइ की ओर से सभी पुलिसकर्मियों को रुपे प्लेटिनम कार्ड दिया जायेगा. इसके तहत दुर्घटना आदि में मौत होने पर 10 लाख रुपये का अतिरिक्त बीमा कवर उपलब्ध होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें