29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIH Hockey Olympic Qualifiers: अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को हराकर पहुंचा सेमीफाइनल में

रांची में चल रहे एएफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में मंगलवार को संयुक्त राज्य अमेरिका ने बड़ा उलटफेर करते हुए मजबूत न्यूजीलैंड को हरा दिया. इस जीत के साथ अमेरिका ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

झारखंड की राजधानी रांची में चल रहे एफआईएच महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में मंगलवार को संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपने से काफी मजबूत टीम न्यूजीलैंड को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. अमेरिका ने न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर दी और उसे एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया. न्यूजीलैंड की टीम पूरे मुकाबले में एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं बना पाई. इससे पहले पूल ए की दो टीमें जर्मनी और जापान ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया. आखिरी मुकाबले में सभी की निगाहें अब भारत पर होंगी. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में अपने आखिरी मुकाबले में इटली को हराना होगा.

न्यूजीलैंड को नहीं मिला एक भी पेनल्टी कॉर्नर

पहले क्वार्टर से ही दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. पहले क्वार्टर के बाद स्कोर 0-0 से बराबरी पर रहा. किसी भी टीम को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला. दूसरे क्वार्टर में अमेरिका ने बाजी मारी और एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया. इसको गोल में एलिजाबेथ येजर ने बदला. यह कारनामा खेल के 17वें मिनट में हुआ. फिर अंत तक अमेरिका ने इस बढ़त को बनाए रखा. न्यूजीलैंड को पूरे गेम में एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला.

Undefined
Fih hockey olympic qualifiers: अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, न्यूजीलैंड को हराकर पहुंचा सेमीफाइनल में 2
Also Read: FIH Olympic Qualifiers 2024: इटली के खिलाफ भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, सुमराय टेटे का गुरु मंत्र

जर्मनी ने चेक रिपब्लिक को हराया

इससे पहले पूल ए के हुए दो मुकाबलों में जर्मनी और जापान ने अपने विरोधियों को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. जर्मनी ने पहले मुकाबले में चेक गणराज्य को 10-0 से हराकर बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ वह अपने पूल में टेबल टॉपर बनी. सेमीफाइनल में जर्मनी का सामना पूल बी के दूसरे नंबर की टीम से होगा. जर्मनी के लिए सोंजा जिमेरमान ने 42वें मिनट में फील्ड गोल करने के बाद 46वें और 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल दागे. इसके अलावा जेट्टे फ्लेशट्ज (22वां और 44वां मिनट) और चार्लोट स्टापेनहोर्स्ट (19वां और 43वां मिनट) ने दो-दो गोल किए. नाइक लोरेंज (39वां), पाओलिन हेंज (54वां) और सेलिन ओरूज (55वां) ने भी गोल किए.

Also Read: FIH Hockey Olympic Qualifiers 2024: जर्मनी और जापान सेमीफाइनल में, अब टीम इंडिया की बारी

जापान ने चिली को 2-0 से हराया

दिन के दूसरे मुकाबले में जापान ने चिली को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. जापान की तरफ से पहला गोल काना उराता ने पहले मिनट में ही कर दिया. उन्होंने यह मैदानी गोल खेल के 23वें सेकंड में किया. इसके बाद मियु हासेगावा ने 23वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी. जापान इस तरह से पूल ए में सात अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा. गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में जापान का सामना पूल बी की शीर्ष टीम अमेरिका से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें