36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनुब्रत मंडल और उनकी बेटी सुकन्या को आमने-सामने बिठाकर 15 मार्च को होगी पूछताछ, इडी ने भेजा समन

इडी ने सुकन्या को समन किया है. बुधवार (15 मार्च) को सुकन्या को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इडी के अधिकारी जानना चाहते हैं कि सुकन्या मंडल ने इतनी संपत्ति कैसे बनायी. बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के सीए मनीष कोठारी को भी मंगलवार को जांच एजेंसी ने दिल्ली तलब किया है.

बीरभूम, मुकेश तिवारी. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के दबंग नेता अनुब्रत मंडल की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. गौ तस्करी और मनी लाउंडरिंग के आरोपों में घिरे बीरभूम जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष अनुब्रत मंडल की वजह से अब उनकी बेटी भी मुश्किलों में हैं. प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने उनकी बेटी सुकन्या मंडल को समन भेजा है. इडी के अधिकारी अनुब्रत और सुकन्या से आमने-सामने पूछताछ करना चाहते हैं.

इडी ने सुकन्या मंडल को भेजा समन

इसलिए केंद्रीय जांच एजेंसी इडी ने सुकन्या को समन किया है. बुधवार (15 मार्च) को सुकन्या को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इडी के अधिकारी जानना चाहते हैं कि सुकन्या मंडल ने इतनी संपत्ति कैसे बनायी. बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के सीए मनीष कोठारी को भी मंगलवार को जांच एजेंसी ने दिल्ली तलब किया है.

Also Read: सुकन्या समृद्धि : प्राइमरी स्कूल की टीचर की सालाना आय करीब 1 करोड़, 29 लाख रुपये देती हैं इनकम टैक्स

मंगलवार को अनुब्रत मंडल के सीए मनीष से होगी पूछताछ

ईडी सूत्रों के मुताबिक, पिछली पूछताछ के दौरान रिकॉर्ड किये गये बयान के आधार पर अनुब्रत मंडल और सीए मनीष का एक-दूसरे से सामना कराया जायेगा. दोनों से आमने-सामने पूछताछ की जा सकती है. अनुब्रत मंडल को गौ तस्करी मामले में बोलपुर के निचुपट्टी स्थित घर से पिछले वर्ष अगस्त में गिरफ्तार किया गया था.

इडी की टीम अनुब्रत मंडल को ले गयी दिल्ली

बाद में अनुब्रत मंडल को कोर्ट की अनुमति से दिल्ली ले जाया गया. जांच एजेंसी को अनुब्रत मंडल की कई ऐसी संपत्तियों का पता चला है, जिसके स्रोत ज्ञात नहीं हैं. संपत्ति के स्रोतों की पड़ताल चल रही है. इसी बीच, अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या, जो पेशे से स्कूल टीचर हैं, की करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.

Also Read: Cattle Smuggling Case: अनुब्रत मंडल की ईडी हिरासत 21 मार्च तक बढ़ी, जल्द होगी पूछताछ

प्राइमरी स्कूल की टीचर ने कैसे कमाये करोड़ रुपये

ऐसे में सवाल है कि सरकारी प्राइमरी स्कूल की टीचर के पास इतनी संपत्ति कहां से आयी. उसकी कमाई के और कौन-कौन से स्रोत हैं. बता दें कि सुकन्या मंडल ने जो इनकम टैक्स फाइल किया है, उसमें उन्होंने अपनी कमाई करोड़ रुपये में दिखायी है. इसके पहले भी वह केंद्रीय एजेंसी के रडार पर थीं.

सुकन्या मंडल का वेतन शिक्षा विभाग ने कर दिया है बंद

उल्लेखनीय है कि अनुब्रत मंडल की सरकारी नौकरी पर सवाल खड़े किये गये थे. हालांकि, वह समस्या बाद में हल हो गयी. लेकिन, अनुब्रत मंडल जब से गिरफ्तार हुए हैं, उसके बाद से सुकन्या मंडल स्कूल नहीं गयीं. खबर है कि कई महीने तक सुकन्या के स्कूल नहीं जाने की वजह से उनका वेतन बंद कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें