34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी, टीएमसी नेता शंकर आध्या गिरफ्तार, कल ससुराल में पड़ा था छापा

बंगाल में हमले के ईडी एक्शन मोड में दिख रही है. राज्य में ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. देर रात ईडी ने टीएमसी नेता शंकर आध्या गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को ईडी की टीम ने शंकर आध्या के ससुराल में छापा मारा था.

उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल : राशन घोटाला मामले में ईडी ने बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो कि राशन घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को राज्य में अलग-अलग जगहों में राजनीति से जुड़े लोगों, व्यवसायियों व अन्य के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. शनिवार को भी बंगाल में ईडी ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. बता दें कि शुक्रवार को रेड दौरान ईडी अधिकारी बोंगांव में टीएमसी नेता शंकर आध्या के ससुराल भी पहुंचे थे. शंकर आध्या से जुड़े ठिकानों पर घंटो छापेमारी की गई. ईडी के अधिकारी उत्तर 24 परगना के संदेशखाली स्थित सरबेड़िया के निवासी तृणमूल कांग्रेस के नेता, राशन और डीलरव्यवसायी शेख शाहजहां के आवास पर जांच के लिए पहुंचे थे, जहां ईडी अधिकारियों और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) के जवानों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया. उनके वाहनों में तोड़फोड़ की गयी. मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा गया. उनके कैमरे व मोबाइल फोन तोड़ दिये. ईडी अधिकारियों और जवानों ने वहां से किसी तरह भागकर अपनी जान बचायी. इस हमले के बाद ईडी एक्शन मोड में आ गई है.


अधिकारियों पर हमले को लेकर इडी मुख्यालय को भेजी गयी रिपोर्ट

इस हमले में ईडी के तीन अधिकारी राजकुमार राम, अंकुर और सोमनाथ दत्ता जख्मी हो गये. तीनों अधिकारियों को सॉल्टलेक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले में अन्य कुछ अधिकारियों को हल्की चोट लगी है. सूत्रों के अनुसार, मामले को लेकर ईडी की ओर से नयी दिल्ली स्थित मुख्यालय में प्राथमिक रिपोर्ट दी गयी है. साथ ही घटना के संबंध में अगला कानूनी कदम उठाने को लेकर कानूनी जानकारों से परामर्श ली जा रही है. इसी दिन शाम को अस्पताल में चिकित्साधीन अधिकारियों का हाल जानने के लिए इडी के वरिष्ठ अधिकारी मिथिलेश कुमार मिश्रा भी पहुंचे. बताया जा रहा है कि घटना को लेकर सीएपीएफ की ओर से भी एक रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी जायेगी.

ईडी ने जारी गया बयान

ईडी की ओर से बताया गया कि हमलावरों ने ईडी अधिकारियों के मोबाइल ,लैपटॉप, नकदी और पर्स छीन लिये. वे सैकड़ों की संख्या में थे. हमले में तीन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. ईडी ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी के लिए शिकायत दर्ज करायी है.

Also Read: पश्चिम बंगाल में ईडी-सीआरपीएफ पर हमला मामले में राज्यपाल ने गृह सचिव व डीजीपी को किया तलब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें