34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : ठंड के दस्तक देते ही घटने लगा डेंगू का प्रकोप,संक्रमितों के मामले में उत्तर 24 परगना टॉप पर बरकरार

15 नवंबर तक कोलकाता में 13 हजार 206 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं. पिछले हफ्ते 600 लोग संक्रमित हुए. कोलकाता दूसरे स्थान पर है. मुर्शिदाबाद तीसरे पायदान पर है. नवंबर के दूसरे सप्ताह में इस जिले में 750 लोग डेंगू से संक्रमित हुए. हुगली, नादिया और हावड़ा क्रमशः चौथे, पांचवें और छठवे स्थान पर हैं.

पश्चिम बंगाल में ठंड ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही डेंगू (Dengue) का प्रकोप भी कम होने लगा है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, नवंबर के पहले हफ्ते की तुलना में दूसरे हफ्ते में डेंगू के नये मामलों की संख्या करीब 1500 कम हो गयी है. लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि डेंगू अभी पूरी तरह से गया नहीं है. इसलिए सावधान रहने की जरूरत है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, नवंबर के पहले हफ्ते में राज्य में 5 हजार 93 लोग डेंगू से संक्रमित हुए थे. दूसरे हफ्ते में संख्या घटकर तीन हजार 495 हो गयी है.


संक्रमितों के मामले में उत्तर 24 परगना टॉप पर बरकरार

इस साल 15 नवंबर तक राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ कर 91 हजार हो गयी है. डेंगू के मामले में उत्तर 24 परगना जिला अब भी राज्य में नंबर वन पर है. 15 नवंबर तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 19 हजार 46 रही. पिछले सात दिनों में 800 नये मामले सामने आये हैं. 15 नवंबर तक कोलकाता में 13 हजार 206 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं. पिछले हफ्ते 600 लोग संक्रमित हुए. कोलकाता दूसरे स्थान पर है. मुर्शिदाबाद तीसरे पायदान पर है. नवंबर के दूसरे सप्ताह में इस जिले में 750 लोग डेंगू से संक्रमित हुए. हुगली, नादिया और हावड़ा क्रमशः चौथे, पांचवें और छठवे स्थान पर हैं.

Also Read: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेम मंदिर घाट पर छठ पूजा का किया वर्चुअली उद्घाटन, कही ये बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें