25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल के बर्दवान में फिर से कोरोना का कहर, 3 लोगों की संक्रमण से मौत

पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले में कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है. इसमें चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती युवक की कोराेना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसके अलावा दो वृद्ध की कोराेना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गयी.

बर्दवान/पानागढ़ (पश्चिम बंगाल), मुकेश तिवारी : पूर्व बर्दवान जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने पांव पसारना शुरू कर दिया है. बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती तीन दिनों में तीन लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. कोरोना से मरने वालों की बढ़ती संख्या को लेकर अस्पताल प्रबंधन और जिला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया.

एक युवक की कोविड रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

बताया जाता है कि बीरभूम जिले के किरनाहार के एक युवक की मंगलवार सुबह बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गयी है. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, गिरने के कारण लगी चोट के बाद युवक को पहले बोलपुर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां से रेफर किये जाने के बाद उसे 24 जुलाई को बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां जांच के बाद 28 जुलाई को कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आयी थी.

Also Read: कोलकाता में 4 लाख में बिकी मासूम, मां समेत 6 गिरफ्तार

दो अन्य की भी मौत कोरोना संक्रमण से हुई

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल कौस्तुभ नायक ने दावा किया कि मरीज को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इंसेफेलाइटिस भी था. उन्होंने कहा कि कोविड एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. मंगलवार को उस युवक की मौत हो गई. इस बीच पिछले दो दिन रविवार और सोमवार को भी अस्पताल में भर्ती दो और लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल सूत्रों के अनुसार, रविवार शाम और सोमवार सुबह दो लोगों की मौत हो गयी थी. इनमें से एक पूर्व बर्दवान के भातार का रहने वाला था. दूसरा बर्दवान देवानदिघी थाना क्षेत्र का रहने वाला था. चिकित्सकों का कहना है की दोनों मृतक अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे. बाद में जब कोरोना टेस्ट कराया गया, तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया.

कोरोना लक्षण के कारण भर्ती हुए थे मरीज

बताया जाता है कि जिले में पहले ही कई अन्य लोगों को कोरोना के लक्षणों के साथ भर्ती कराया जा चुका है. मरने वालों में 60 वर्षीय मरीज भी शामिल थे जो किडनी की समस्या से भी पीड़ित थे. उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी थी. रविवार शाम को उनकी मौत हो गई थी. वहीं, सोमवार सुबह तक 61 साल के एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हो गई. उनका घर देवानदिघी थाना क्षेत्र में है. कुछ दिन पहले वह बीमार पड़े थे. इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जब उनका कोरोना टेस्ट किया गया, तो पॉजिटिव रिपोर्ट आयी थी. मृत्यु प्रमाण पत्र पर कार्डियोरेस्पिरेटरी फेलियर के अलावा कोविड का भी जिक्र किया गया है.

Also Read: कलकत्ता हाइकोर्ट का सुझाव, निजी स्कूलों में फीस पर राज्य सरकार को तय करनी चाहिए गाइडलाइंस

कोरोना को लेकर घबराये नहीं, बर्दवान मेडिकल में इलाज की है पूरी व्यवस्था

चिकित्सकों का कहना है कि कोरोना को लेकर बेवजह लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. अगर कोई कोरोना से संक्रमित है, तो उसके इलाज की व्यवस्था बर्दवान मेडिकल में की गयी है. पर्याप्त बेड और ऑक्सीजन की व्यवस्था रखी गई है. इधर, नये कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत की खबर से अस्पताल परिसर में सनसनी फैल गयी है. बर्दवान, बीरभूम, बांकुडा और हुगली के अलावा अस्पताल में इलाज के लिए दूसरे राज्यों में झारखंड-बिहार से भी मरीज आते हैं. अस्पताल परिसर में कोई भी व्यक्ति मास्क का प्रयोग करता नजर नहीं आता है. लेकिन, इस घटना के बाद अब भी लोगों को सचेत होने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें