36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जामताड़ा के नाला में कोल्ड स्टोरेज निर्माण जल्द होगा पूरा, विधानसभा स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने कही ये बात

नाला विधानसभा के किसानों का दशा एवं दिशा बदलने के लिए कोल्ड स्टोरेज का निर्माण हो रहा है. इसे पूर्ण होते देख विधानसभा स्पीकर ने प्रसन्नता जाहिर की. इस कार्यक्रम के बाद स्पीकर ने फुटबॉल मैच का उद्घाटन किया.

जामताड़ा : नाला विधानसभा के विधायक एंंव स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान विधानसभा अंतर्गत सालूका में निर्माणाधीन कोल्ड स्टोरेज भवन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बारिकी से सभी बिंदुओं की जानकारी ली. जानकारी हो कि क्षेत्र के कृषकों द्वारा उत्पादित फसल का उचित मूल्य एवं आयु वृद्धि के लिए अपने प्रयास से विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नाला के सालूका में 18 करोड़ रुपये की लागत से 6000 मीट्रिक टन क्षमता वाले कोल्ड स्टोरेज का निर्माण कार्य जारी है. इस दौरान कोल्ड स्टोरेज का निर्माण कार्य काफी तेजी से होने के कारण संतोष व्यक्त किया गया. कोल्ड स्टोरेज में फल और सब्जी को सुरक्षित रखने का एक बहुत बड़ा साधन है. नाला विधानसभा क्षेत्र में इतने बड़े कोल्ड स्टोरेज का निर्माण किसानों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि के साथ ऐतिहासिक भी होगी. इससे किसानों का आय दुगुनी-तिगुनी होने का मार्ग प्रशस्त हुआ. स्पीकर ने कहा कि अपनी उत्पादित फसल को सुरक्षित रखने की व्यवस्था नहीं रहने के कारण किसानों टमाटर को सड़कों पर फेंकते हुए तथा बंधा गोबी को गाय बैल को चराते हुए देखकर काफी पीड़ा होती थी. किसानों की मेहनत पर पानी फिर जाता था. उसी समय से मैं नाला विधानसभा के किसानों का दशा एवं दिशा बदलने के लिए कोल्ड स्टोरेज का निर्माण कराने का मन बनाया था. आज इसे पूर्ण होते देख काफी प्रसन्नता जाहिर की. मौके पर संवेदक द्वारा बताया गया कि फरवरी-मार्च तक यह बनकर तैयार हो जाएगा एवं सरकार को हैंडओवर कर देने का आश्वासन भी स्पीकर को दिया. स्पीकर ने संवेदक को गुणवत्ता पूर्ण कार्य करते हुए काम को तय समय सीमा के भीतर पुरा करने को कहा, ताकि चालू रबी मौसम में नाला विधानसभा क्षेत्र के किसान उत्पादित फल, सब्जी, अनाज को कोल्ड स्टोरेज में रख सके और किसानों को समय पर अच्छा मुनाफा हो.


विधानसभा अध्यक्ष ने किया डे-नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट का उदघाटन

सिदो-कान्हू क्लब सिमलडुबी के सौजन्य से डे-नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. स्थानीय विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने फीता काट कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस डे-नाइट फुटबॉल टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने भाग लिया. प्रथम पारी का मैच मानसिंह इलेवन बनाम बेलडंगाल के बीच खेला गया. विस अध्यक्ष ने सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर परिचय करते हुए कहा कि फुटबॉल प्रतियोगिता का क्रेज आज भी गांव में देखने को मिलता है. उन्होंने कहा कि खेल से एक-दूसरे को जानने एवं समझने का मौका मिलता है. इस वैश्विक युग में झारखंड सरकार खिलाड़ियों को हर तरह की मदद कर रही है. खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कर रहे हैं. उन्होंने इस भव्य तरीके से खेल का आयोजन करने के लिए सिदो-कान्हू क्लब सिमलडुबी के आयोजिक कमेटी को साधुवाद दिया है. इस मौके पर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष अशोक कुमार महतो, मुखिया प्रतिनिधि बलराम मोहली, सिदो-कान्हू क्लब सिमलडुबी के मोहनलाल सोरेन, सचिव सत्यदेव सोरेन, कोषाध्यक्ष जितेंद्र सोरेन, आशीष कुमार मंडल, मनोज कुमार महतो, मानसिंह टुडू, प्रदीप मंडल, राजेश टुडू, धनीराम हेंब्रम थे.

Also Read: जामताड़ा : शिलान्यास करने गये भाजपा विधायक का पार्टी नेताओं ने ही किया विरोध, जानें कारण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें