21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओडिशा में मुनाफे का सपना दिखाकर 565 करोड़ की ठगी करने वाले 4 लोगों को सीबीआई ने कोलकाता से किया गिरफ्तार

सीबीआई ने चिटफंड मामले कोलकाता से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन चार लोगों में निजी कंपनियों के एक संस्थापक निदेशक समेत दो क्षेत्रीय प्रबंधक शामिल हैं. सीबीआई इस मामले में काफी लंबे समय से जांच कर रही थी .

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में लगातार सीबीआई की कार्रवाई जारी है. सीबीआई ने चिटफंड मामले में कोलकाता से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन चार लोगों में निजी कंपनियों के एक संस्थापक निदेशक समेत दो क्षेत्रीय प्रबंधक शामिल हैं. इन पर गैरकानूनी तरीके से 565 करोड़ रुपये की रकम लेने का आरोप है, जो कि इन लोगों ने ओडिशा में लोगों को मुनाफे का वादा कर लिया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलकाता में कंपनियों के तत्कालीन डिप्टी रजिस्ट्रार सुभा कुमार बनर्जी, एक कंपनी के तत्कालीन संस्थापक निदेशक लक्ष्मण श्रीनिवासन सहित दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: दुर्गापूजा में ट्रेन-प्लेटफार्म की बढ़ेगी सुरक्षा, लगेंगे CCTV, RPF पोस्ट के सुरक्षा आयुक्त ने किया दौरा
ओडिशा के लोगों को दिखाया था बड़े मुनाफे का सपना

सीबीआई ने जिन चारों लोगों को गिरफ्तार किया है . इन लोगों ने फर्जी तरीके से ओडिशा के लोगों को बड़े मुनाफे का सपना दिखाकर ठगी की थी. दरअसल इस मामले को लेकर वर्ष 2014 में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसकी जांच सीबीआई को दे दी गई थी. गिरफ्तार किए गए लोग कथित तौर पर पोंजी योजना से जुड़े हुए थे. इन लोगों ने कथित तौर पर ओडिशा के जिन लोगों से पैसा इकट्ठा किया था, उन्हें ज्यादा से ज्यादा मुनाफा देने की बात कही थी.ऐसे में लोग उनके पास अधिक से अधिक संख्या में पैसा जमा कर अपने फायदे के बारे में सोच रहे थे लेकिन इस कंपनी ने लोगों का पैसा लेकर उनसे धोखाधड़ी कर दी.

ओडिशा के बालासोर जिले में दर्ज किया गया था केस

इस पूरे मामले को लेकर ओडिशा के बालासोर जिले में केस भी दर्ज किया गया था. इसकी जांच सीबीआई ने बाद में अपने हाथ में ले ली थी. सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के पालन में सीबीआई ने वर्ष 2014 में एक प्राइवेट कंपनी के उस वक्त रहे प्रबंध निदेशक और कुछ अन्य के खिलाफ जांच शुरू की थी. काफी लंबे समय से जांच के बाद सीबीआई ने कार्रवाई कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.आगे भी इस मामले में सीबीआई कार्रवाई करती रहेगी .

Also Read: West Bengal TET: हाईकोर्ट का निर्देश सीबीआई करे जांच, आखिर क्यों नष्ट की गई टेट की ओएमआर शीट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें