1. home Hindi News
  2. top stories
  3. breaking news live update 9 april coronavirus pandemic india coronavirus covid 19 tablighi jamaat world news america india lockdown pm modi cm yogi arvind kejriwal delhi bihar jharkhand latest news

Breaking News: CRPF के शौर्य दिवस पर पीएम मोदी ने शहीदों को किया सलाम

By Utpal Kant
Updated Date
Breaking news
Breaking news
Prabhat khabar

दुनिया भर के लिए एक बड़ी चुनौती के तौर पर उभरे कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश में जद्दोजहद जारी है. कोरोना संक्रमण के मामले बदलते दिन के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं. कई राज्यों में कोरोना हॉटस्पॉट की पहचान कर उन्हें पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इसके अलावा कई शहरों में सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. अब पूरे देश का ध्यान इस बात पर है कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त होगा या फिर आगे बढ़ेगा. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 5700 से ऊपर जा चुकी है वहीं 166 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार हो गयी है तो वहीं 82000 से अधिक की मौत हो चुकी है. देश और दुनिया से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

शहीदों को किया सलाम

आज CRPF का शौर्य दिवस है. इस अवसर परर पीएम मोदी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भोपाल एम्स के डॉक्टरों ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

भोपाल एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने प्रबंधन को पत्र लिख कर दो डॉक्टरों के साथ मारपीट और पुलिस द्वारा गलत व्यवहार का आरोप लगाया है. कहा है कि ड्यूटी से लौट रहे डॉक्टरों को पुलिस ने लाठी से पीटा.

email
TwitterFacebookemailemail

तबलीगी जमात के 426 पॉजिटिव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली में अब तक 669 कोरोना मरीजों में तबलीगी जमात के 426 पॉजिटिव

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में डॉक्टर, नर्स और सफाईकर्मी को हुआ कोरोना

दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान अस्पताल में एक डॉक्टर , एक नर्स और सफाईकर्मी में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि. अस्पताल के 15 कर्मियों को होम कोरेंटाइन कर दिया गया है. इसके साथ ही अब दिल्ली में 21 स्वस्थ्यकर्मी इस घातक वायरस की चपेट में आ गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने कहा- थैंक्यू मोदी

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की आपूर्ति के बाद ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीख करते हुए धन्यवाद कहा है. ब्राजील के राष्‍ट्रपति जायर बोलसोनारो ने राष्ट्र के नाम संबोधन में भारत और भारतीयों की सराहना की. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी भारत को शुक्रिया कह चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देशभर में 166 लोगों की मौत

देश में अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या 5 हजार 734 हो चुकी है. वहीं मरने वालों का आंकड़ा 166 तक पहुंच गया है. हालांकि 473 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1135 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 72 मरीजों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना से 669 लोग संक्रमित हैं. इसमें से अबतक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली- यूपी और एमपी में कई इलाके सील

21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि भी खत्म होने को है. कई राज्य सरकारों की ओर से इस अवधि को बढ़ाने की अपील की गई है, जिसपर केंद्र को फैसला लेना है. लेकिन इससे पहले कई राज्यों ने अपने यहां कोरोना वायरस के केस के हॉटस्पॉट बनी जगहों को सील करने का काम किया है, ताकि किसी तरह से कोरोना फैल ना पाए. सबसे पहले उत्तर प्रदेश ने ऐसा किया, फिर शाम होते-होते दिल्ली और मध्य प्रदेश की ओर से भी ऐलान कर दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में नौ नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले

झारखंड में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. बोकारो में कोरोना चार नये संदिग्ध मरीज मिले हैं. इनमें बोकारो के तेलो गांव की कोरोना पॉजिटिव महिला के चार परिजन शामिल हैं. इधर, रांची में भी पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. झारखंड के स्वास्थ्य सचिव ए.एण कुलकर्णी ने ये जानकारी दी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें