32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC ने ड्रग इंस्पेक्टर लिखित प्रतियोगी परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी ड्रग इंस्पेक्टर परीक्षा 2023 के लिए अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है, जो उम्मीदवार ड्रग इंस्पेक्टर लिखित (उद्देश्य) प्रतियोगी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

BPSC Drug Inspector final answer key out: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने ड्रग इंस्पेक्टर लिखित प्रतियोगी परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in पर जाकर विभिन्न विषयों की उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की बुकलेट श्रृंखला ए, बी, सी और डी के लिए उपलब्ध हैं. आयोग ने फार्मास्यूटिक्स की फाइनल आंसर की जारी कर दी है. फार्मास्युटिकल विश्लेषण; औषधीय रसायन शास्त्र; फार्माकोग्नॉसी; एनाटॉमी, फिजियोलॉजी और स्वास्थ्य शिक्षा; औषध विज्ञान और विष विज्ञान; फार्मास्युटिकल न्यायशास्त्र और अस्पताल फार्मेसी; और माइक्रोबायोलॉजी विषय.

BPSC Drug Inspector final answer key: कब हुई थी परीक्षा

बीपीएससी ड्रग इंस्पेक्टर भर्ती की लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा 7 से 10 जुलाई तक आयोजित की गई थी और आठ विषयों के लिए अनंतिम आंसर की 19 अक्टूबर को जारी की गई थी. अभ्यर्थियों से 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं. दूसरी अनंतिम उत्तर कुंजी 2 जनवरी को जारी की गई थी और 3 से 5 जनवरी, 2024 तक आपत्तियां आमंत्रित की गई थीं.

BPSC Drug Inspector final answer key: 

बीपीएससी ने कहा कि प्रोविजनल कुंजी के दूसरे सेट में छह विषयों पर आपत्तियां प्राप्त हुईं लेकिन समीक्षा के बाद कोई बदलाव आवश्यक नहीं पाया गया. अब, आयोग ने परीक्षा की फाइनल आंसर की प्रकाशित कर दी है, जिसका उपयोग परिणाम तैयार करने में किया जाएगा.

Also Read: BPSC AE Civil Result: असिस्टेंट इंजीनियर सिविल परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड
BPSC Drug Inspector final answer key: कैसे करें डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं

  • मुखपृष्ठ पर, ‘अंतिम उत्तर कुंजी – बुकलेट श्रृंखला ए, बी, सी, डी’ के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें

  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुलेगी, अपने उत्तरों का अंतिम उत्तर कुंजी से मिलान करें

  • इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लें

Also Read: Success Story: फेल होने के बाद भी नहीं मानी हार, Restart कर रांची के मनीष ऐसे बने चार्टर्ड अकाउंटेंट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें