26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएचयू परिसर में छात्रा के साथ हुई छेड़खानी, बस ड्राइवर पर बैडटच का आरोप, आरोपी को नौकरी से निकाला

बीएचयू परिसर में चलने वाली बस में बीकॉम की छात्रा के साथ छेड़खानी हुई है. छात्रा ने छेड़खानी का आरोप चीफ प्रॉक्टर कार्यालय के बस चालक पर लगाया है.

वाराणसी स्थित आईआईटी बीएचयू परिसर में छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. इसको लेकर माहौल गरम ही चल रहा था कि मंगलवार को बीएचयू परिसर में चलने वाली बस में बीकॉम की छात्रा के साथ छेड़खानी हो गई. छात्रा ने छेड़खानी का आरोप चीफ प्रॉक्टर कार्यालय के बस चालक पर लगाया है. घटना से नाराज पीड़िता और कुछ अन्य छात्र चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पहुंच गए और आक्रोश जताया. चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिवप्रकाश ने मामले की जांच होने तक आरोपी बस चालक को नौकरी से हटा दिया है. साथ ही जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है. कमेटी जल्द ही रिपोर्ट देगी. दरअसल, बीएचयू परिसर में छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए चीफ प्रॉक्टर कार्यालय से बस चलवाई जाती है. संकाय के छात्र-छात्राएं बस से परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर और मुख्य द्वार तक जाते हैं. सभी बसों के चालक बीएचयू के सुरक्षाकर्मी हैं. जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर बाद बीकॉम की छात्रा वाणिज्य संकाय से निकली और बस में सवार होकर मुख्य द्वार जा रही थी. इसी बीच बस चालक (सुरक्षाकर्मी) ने छात्रा से छेड़खानी कर दी. इससे छात्रा परेशान हो गई और बस से उतरकर तेजी से भागी. छात्रा ने घटना की जानकारी कुछ सहपाठियों को दी, फिर शाम करीब साढ़े पांच बजे चीफ प्रॉक्टर आफिस पहुंचकर नाराजगी जताई.

दहशतजदा में है पीड़िता

मामले की जानकारी मिलते ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड में शामिल दो महिला प्रॉक्टर को उसकी काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया. दोनों महिला प्रॉक्टर ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय के एक कमरे में छात्रा से बात की और घटना की जानकारी ली. सूत्रों के मुताबिक, घटना की जानकारी देते हुए छात्रा फफक पड़ी है. छात्रा ने बताया कि वह परिसर में कई बार बस से आती-जाती रही है लेकिन कभी इस तरह की घटना नहीं हुई. बस से उतरते समय चालक (सुरक्षाकर्मी) ने छेड़खानी की तो डर गई. उस समय बस में बैठे सभी छात्र-छात्रा उतरकर चले गए थे. इस दौरान महिला प्रॉक्टर ने छात्रा को मामले में ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. वाणिज्य संकाय की जिस छात्रा के साथ छेड़खानी हुई है, वह दहशतजदा है.

इस मामले की जांच प्रो. ललिता वत्ता और प्रो. गायत्री करेंगी

वहीं बीएचयू परिसर में हुए छात्रा के साथ छेड़खानी को चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिवप्रकाश सिंह ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने बताया कि प्रो. ललिता वत्ता और प्रो. गायत्री राय मामले की जांच करेंगी. दोनों सदस्य मामले की शिकायत करने वाली छात्रा और आरोपी सुरक्षा कर्मी से पूछताछ कर अपनी रिपोर्ट देंगी. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर ने आगे कहा कि यह घटना बीएचयू परिसर में नहीं हुई है. दो दिन पहले शनिवार को परिसर के बाहर का मामला है. अलग-अलग लोगों से बातचीत में जो जानकारी मिली है, वह बाहर की बताई जा रही है. पता चला था कि बस चलाने वाले सुरक्षाकर्मी ने बीकॉम में पढ़ने वाली छात्रा के साथ कुछ गलत हरकत की थी. छात्रा सुरक्षा के लिहाज से भागकर परिसर में आ गई. हालांकि, छात्रा भी परिसर के बाहर किसी पेइंग गेस्ट हाउस में रहती है. अगर छात्रा की इच्छा होगी तो उसकी लिखित तहरीर को मुकदमा कराने पुलिस के पास भेज दिया जाएगा

Also Read: UP News: महिला अफसर से दुष्कर्म की कोशिश मामले में राजस्व अधिकारी सस्पेंड, कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें