26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : राष्ट्रगान के अपमान के आरोप में 11 भाजपा विधायकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

भाजपा विधायक शंकर घोष ने राष्ट्रगान के अपमान के तृणमूल के आरोप को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि तृणमूल के विधायक राष्ट्रगान ठीक से नहीं गा सकते. तृणमूल के विधायक धीमे स्वर में गा रहा थे, इसलिए आवाज उनतक नहीं पहुंची.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : विधानसभा में राष्ट्रगान के अपमान के आरोप में भाजपा विधायकों के खिलाफ हेयर स्ट्रीट थाने में एफआइआर दर्ज करायी गयी गई है. पुलिस सूत्र बताते हैं कि एफआइआर में शंकर घोष, मनोज टिग्गा समेत 11 भाजपा विधायकों के नाम दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि इस एफआइआर में विरोधी दल के नेता व भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी का नाम नहीं है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा के सचिव सुकुमार रॉय ने बुधवार रात को हेयर स्ट्रीट थाने में 11 भाजपा विधायकों के राष्ट्रगान का अपनान करने के आरोप में लिखित शिकायत दर्ज करायी. जिसके बाद पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जिन विधायकों पर यह आरोप है, जल्द इस मामले में उनका बयान लिया जायेगा.


इन आइपीसी धारा के तहत दर्ज हुई है शिकायत

पुलिस सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय गान अपमान निवारण अधिनियम, 1971 की धारा 3, आइपीसी की धारा 341 ( किसी व्यक्ति को किसी काम के लिए गलत तरीके से रोकता है), 504 (किसी जगह की शांति श्रृंखला को जानबूझ कर भंग करना एवं गलत इरादे से जानबूझकर किसी का अपमान करना), 34 आइपीसी ( शांति श्रृंखला को भंग करने के लिए एक साथ कई लोगों द्वारा मिलकर अपराधिक कार्य करना) इन धारा के तहत एफआइआर दर्ज किया गया है.

Also Read: WB News : शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने को भेजा ईमेल
क्या है मामला

गौरतलब है कि बुधवार दोपहर पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीआर अंबेडकर की प्रतिमा के नीचे तृणमूल का धरना कार्यक्रम चल रहा था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वहां थीं. इस बीच अमित शाह की बैठक के बाद भाजपा विधायक एवं विरोधी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी और अन्य भाजपा विधायक वहां पहुंचे थे. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस द्वारा चल रहे धरने के पास कुछ हटकर अपना धरना शुरू कर दिया. दोनों पक्ष एक दूसरे को लक्ष्य कर ”चोर-चोर” का नारा लगाने लगे. इस बीच मुख्यमंत्री के नेतृत्व में तृणमूल विधायकों ने कार्यक्रम के धरने के अंत में राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. आरोप है कि राष्ट्रगान के दौरान भी भाजपा विधायक प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप 12 भाजपा विधायकों पर लगाया गया है.

Also Read: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेम मंदिर घाट पर छठ पूजा का किया वर्चुअली उद्घाटन, कही ये बात
तृणमूल विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के पास दर्ज करायी थी शिकायत

तृणमूल के तीन विधायकों ने बुधवार शाम को इस घटना को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से लिखित में शिकायत की. इसके बाद स्पीकर बिमान बनर्जी ने सेंट्रल डीसी को विधानसभा में तलब किया. इसके बाद इस मामले को लेकर हेयर स्ट्रीट थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. शिकायत में लिखा गया कि तृणमूल के धरने के अंत में जब राष्ट्रगान गाया जा रहा था, तब भाजपा विधायक नारे लगा रहे थे. परिणामस्वरूप शांति श्रृंखला भंग हुई. इस बारे में भाजपा विधायक शंकर घोष ने दावा किया कि, तृणमूल के धरने के दौरान अचानक कब राष्ट्रगान गाया जाने लगा, यह किसी विधायक ने सुना ही नहीं.

Also Read: West Bengal Breaking News : ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा खत्म करना चाहती है आरक्षण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें