33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा खत्म करना चाहती है आरक्षण

West Bengal Breaking News updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

अदालत परिसर में आकर भी सुनवाई के दौरान सशरीर नहीं, वर्चुअल माध्यम से हाजिर हुए पार्थ चटर्जी

पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति घोटाले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद गुरुवार को उन्हें अलीपुर अदालत स्थित स्पेशल सीबीआइ कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया. हालांकि, कोर्ट लॉकअप में लाने के बाद ही चटर्जी ने दावा किया उनके पैरों में काफी सूजन है. फोले पड़ गये हैं. ऐसे में वह दो तल्ले पर स्थित अदालत के कक्ष में सीढ़ियों से चढ़कर जाने में सक्षम नहीं हैं. इसके बाद उन्होंने अपने अधिवक्ता के जरिये अदालत से आवेदन किया कि वह दो तल्ले पर मौजूद अदालत कक्ष में हाजिर होने में असमर्थ हैं, ऐसे में वर्चुअल माध्यम के जरिये सुनवाई में उनकी पेशी हो. अदालत ने उनके आवेदन को मंजूर कर लिया.

राशन घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का स्वास्थ्य और बिगड़ा

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपए के राशन घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण गिरफ्तार किए गए मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की तबीयत और बिगड़ गई है. जिसके बाद सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल (एसएसकेएम) अस्पताल ने उनके स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए एक चिकित्सकीय बोर्ड का गठन किया है. ज्योतिप्रिय को प्रवर्तन निदेशालय ने करोड़ों रुपए के राशन घोटाला मामले में कथित संलिप्तता के कारण गिरफ्तार किया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मल्लिक का मंगलवार रात को रक्त शर्करा स्तर बढ़ गया था, जिसके बाद उन्हें ‘प्रेजीडेंसी जेल’ से ‘एसएसकेएम’ अस्पताल ले जाया गया था.

आमडांगा : तृणमूल पंचायत प्रधान की हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर विरोध प्रदर्शन

उत्तर 24 परगना के आमडांगा में तृणमूल पंचायत प्रधान रूपचंद मंडल की हत्या के मामले में गुरुवार को आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित परिवारवालों ने विरोध प्रदर्शन किया. 34 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मृतक के परिजनों व तृणमूल समर्थकों ने टायर जलाकर विरोध जताया. मालूम रहे कि गत 16 नवंबर की रात राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर कामदेवपुर हाट के पास ही बदमाशों ने रुपचंद पर बम से हमला कर दिया था, जिसमें उनकी मौत हो गयी थी. वह कुछ महीने पहले उस हाट को लेकर ही कुछ लोगों से उनकी बहस हुई थी. घटना के दिन बाजार जाने के दौरान ही बदमाशों ने बमों से हमला कर दिया था. रूपचंद लहूलुहान हो गये थे. उन्हें पहले आमडांगा ग्रामीण अस्पताल और फिर बाद में बारासात ले जाया गया था, जहां मौत हो गयी थी.इधर, इस घटना में सिर्फ एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. बाकी कई आरोपी अब भी फरार है.

सीएम ने महुआ मोइत्रा पर तोड़ी चुप्पी

पश्चिम बंगाल की तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की कैश फॉर क्वेरी मामले लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही है. वहीं काफी लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने महुआ मोइत्रा के मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है. नेताजी इंडोर स्टेडियम में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि विभिन्न मामलों में उनकी पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी के बाद, अब सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन की योजना बनाई जा रही है, लेकिन इस कदम से अंततः उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले मदद ही मिलेगी.

ममता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा खत्म करना चाहती है आरक्षण

मता बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है और वह इसका विरोध करेंगी.

सरकारी गोदामों से खराब चावल की आपूर्ति के मामले में खाद्य विभाग ने शुरू की कार्रवाई

राज्य के विभिन्न सरकारी गोदामों से हाल ही में कम गुणवत्ता वाले चावल की आपूर्ति की शिकायतें सामने आयी हैं. यह घटना दोबारा न हो, इसके लिए खाद्य विभाग ने सख्त कदम उठाया है. इसे लेकर राज्य के खाद्य मंत्री रथिन घोष ने कहा कि चावल आपूर्ति के प्रभारी सभी अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है. मंत्री ने कहा कि अगर उनका जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया, तो उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. मंत्री ने कहा कि रातों-रात सब कुछ ठीक करना संभव नहीं है. शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गयी है और जो चावल वितरण व्यवस्था के प्रभारी थे, उन्हें शो-कॉज किया जा चुका है.

तृणमूल नेताओं के साथ ममता बनर्जी की  बैठक आज

इसी महीने मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी यह साफ कर चुकी हैं कि यदि केंद्र सरकार 16 नवंबर तक राज्य की बकाया मनरेगा राशि का भुगतान नहीं करेगी, तो तृणमूल अपने अगले कदम की घोषणा करेगी. इस बारे में अगले कदम की रूपरेखा तैयार करने को लेकर सुश्री बनर्जी गुरुवार को पार्टी के नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगी. यह बैठक यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में होगी. इसमें तृणमूल के सांसदों, विधायकों समेत तमाम पंचायत और जिला परिषदों के सदस्यों व पदाधिकारियों को हाजिर रहने का निर्देश दिया गया है.

लिलुआ में चंदननगर सा नजारा, आज होगा कार्निवल

जहां चंदननगर में जगद्धात्री पूजा की धूम है, वहीं इस बार हावड़ा के लिलुआ में भी चंदननगर सा नजारा दिख रहा है. लिलुआ फ्रेंड्स क्लब द्वारा लिलुआ रेलवे कॉलोनी में 31 वर्षों से जगद्धात्री पूजा का आयोजन होता है, लेकिन इस बार पूजा के साथ मेला भी लगा है. पांच दिवसीय जगद्धात्री पूजा के बाद अंतिम दिन यानि गुरुवार को कार्निवल का आयोजन लिलुआ में होगा. इस दौरान जागरण का भी आयोजन किया गया. मंडप के निर्माण में बंगाल की हस्तकला से जुड़ी हुई वस्तुओं का इस्तेमाल कर भव्य रूप दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें