18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Whatsapp Channel: मल्टिपल एडमिन से लेकर स्टेटस शेयरिंग तक, ये नये फीचर्स बदल देंगे यूजर एक्सपीरिएंस

Whatsapp Channel Update - मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी के अनुसार, व्हाट्सऐप पर वॉयस मैसेजिंग की लोकप्रियता को देखते हुए वॉयस अपडेट विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं, क्योंकि प्रतिदिन 7 बिलियन से अधिक वॉयस मैसेज भेजे जाते हैं.

Whatsapp Channel Update: मोस्ट पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूजर्स का एक्सपीरियंस स्मूथ करने के लिए व्हाट्सऐप में नए फीचर्स को ऐड करते रहता है. ऐसे में मेटा की तरप से चार और नए फीचर का ऐलान कर दिया गया है. जिससे यूजर्स का मैसेजिंग एक्सप्रियेंस और भी स्मूथ बन सकता हैं. मेटा के सीईओ (CEO) मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सऐप चैनल्स पर नए फीचर्स पेश करने की घोषणा की है. आपको बता दें कि इन अपडेट का उद्देश्य यूजर्स के कनेक्टिविटी को बढ़ाना है और साथ ही यूजर्स का एक्सप्रिएंस बेहतर करना हैं. मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी के अनुसार, व्हाट्सऐप पर वॉयस मैसेजिंग की लोकप्रियता को देखते हुए वॉयस अपडेट विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं, क्योंकि प्रतिदिन 7 बिलियन से अधिक वॉयस मैसेज भेजे जाते हैं.

स्टेटस शेयरिंग फीचर

व्हाट्सऐप के चैनल में मल्टीप्ल एडमिंस फीचर को भी जोड़ा गया है, जिसकी मदद से चैनल के एडमिन अपने चैनल में अधिकतम 15 लोगों को चैनल का एडमिन बना सकेंगे. इससे चैनल बनाने वाले यूजर के लिए अपने चैनल को चलाना आसान होगा. कंपनी स्टेट्स शेयरिंग फीचर भी दे रही है। इस फीचर की मदद से चैनल के एडमिन अपने फॉलोवर्स के साथ स्टोरी के रूप में अपडेट शेयर कर सकेंगे.

Also Read: WhatsApp अकाउंट हैक होने से बचाने के लिए करें यह काम
एक से अधिक एडमिन

एक चैनल को एक से ज्यादा लोग मैनेज कर सकते है. आपको बता दें कि अब एक चैनल के 15 एडमिन रह सकते हैं. जिससे आपको चैनल में नए-नए न्यूज को अपडेट करना आसान हो जाता है.

पोल्स फीचर

यह फीचर पहले से व्हाट्सऐप ग्रुप में मौजूद है. लेकिन अब इस पोल्स फीचर को व्हाट्सऐप चैनल में भी ऐड किया जाएगा. चैनल एडमिन इसका उपयोग अपने चैनल में ‘अटैचमेंट आइकन’ पर क्लिक करके कर सकेंगे. अटैचमेंट आइकन पर क्लिक करने पर यूजर्स को कैमरा और गैलरी के साथ-साथ ‘पोल’ का एक नया ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक कर एडमिन पोल क्रिएट कर सकेंगे और उसे अपने फॉलोवर्स के साथ शेयर कर सकेंगे. बता दें कि पोल में भाग लेने वाले फॉलोअर्स का नंबर दूसरे फॉलोअर्स को नहीं दिखाई देगा.

वॉयस अपडेट

अब, आप व्हाट्सऐप चैनल पर भी वॉयस मैसेज भेज सकते हैं और सुन सकते हैं. यह इंटरेस्टिंग है. क्योंकि, लोग पहले से ही व्हाट्सएप पर हर दिन 7 अरब वॉयस मैसेज भेजते हैं. लेकिन अब व्हाट्सऐप चैनल पर भी ये फीचर मिलेगा.

Also Read: WhatsApp के ये नये इंटरेस्टिंग फीचर्स चेक किये आपने? बनाएंगे मैसेजिंग मजेदार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें