38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1290 रुपये बचाने का मौका, YouTube पर ऐसे देखें Ad-Free वीडियो

YouTube: आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा प्रॉसेस तभी काम करेगा जब YouTube और YouTube म्यूजिक दोनों डेस्कटॉप मोड में खुले होंगे मोबाइल वर्जन में वीडियो या म्यूजिक को रोक देगा और यह बैकग्राउंड में नहीं प्ले हो पाएगा.

YouTube एक ऐसा ऐप है जिसके जरिए हम ऑनलाइन कंटेंट का मजा लेते हैं. आपको बता दें कि यब वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप अपने प्लेटफॉर्म में बहुत कुछ नए फीचर्स को जोड़ लिया हैं. जैसे की शॉट्स वीडियो और कम्यूनिटी पोस्ट. आमतौर पर इस ऐप का उपयोग वीडियो, शॉट्स वीडियो देखने और गानों को सुनने के लिए किया जाता है. हालांकि यूट्यूब वीडियो के दौरान दिखने वाले विज्ञापन आपके मूड को खराब करके रख देते हैं. साथ ही बैकग्राउंड म्यूजिक प्ले नहीं होता है. मतलब अगर यूट्यूब प्ले करके कोई और काम करते हैं, तो म्यूजिक बंद हो जाता है. इन सारे समस्याओं से बचने के लिए यूट्यूब सब्सक्रिप्शन लेना होता है, जिसके लिए हर माह करीब 129 रुपये पे कराना होता है, जिसका सालाना खर्च करीब 1290 रुपये होता है. ऐसे में आज हम इस लेख के माध्यम से आपको एक ऐसा टेक जुगाड़ बताने जा रहे हैं, जिससे हर साल आप 1290 रुपये की बचत कर सकेंगे. इसके लिए बने रहे इस खबर के अंत तक. मैं सारे स्टेप्स को बताऊं उससे पहले आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा प्रॉसेस तभी काम करेगा जब YouTube और YouTube म्यूजिक दोनों डेस्कटॉप मोड में खुले होंगे मोबाइल वर्जन में वीडियो या म्यूजिक को रोक देगा और यह बैकग्राउंड में नहीं प्ले हो पाएगा.

Also Read: Smartphone होने लगा है स्लो, फॉलो करें ये टिप्स, सुपर फास्ट हो जाएगी स्पीड

ऐसे देख सकेंगे ऐड फ्री में यूट्यूब वीडियो

  • ऐप छोड़ें और कोई भी वेब ब्राउजर जैसे क्रोम, एज और सफारी खोल लें.
  • YouTube.com खोलें और ब्राउजर से कनेक्टेड रहें. साथ ही ऐप न खोलें, फिर चाहे आपको ऐप ओपन होने का संकेत दिख क्यों ना रहा हो.
  • फिर, वह वीडियो सेलेक्ट करें जिसे आप प्ले करना चाहते हैं.
  • डेस्कटॉप मोड पर स्विच करें (आमतौर पर ब्राउजर के सेटिंग मेनू में पाया जाता है)
  • बस, प्ले बटन पर टैप करें और वीडियो बैकग्राउंड में चलता रहेगा. आप इसे लॉक स्क्रीन से भी प्ले और पॉज कर सकते हैं.
  • ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर ब्राउजर अटोमेटिक से यूट्यूब ऐप में रिडायरेक्ट कर दें रहा है, तो ऐसे केस में आप यूट्यूब ऐप को डिसेबल कर सकते हैं. फिर बाद में आप ऐप को इनेबल भी कर सकते हैं. इसमें डेटा का कोई लॉस नहीं होगा.

ऐसे फ्री में सुन सकेंगे बैकग्राउंड म्यूजिक

  • यूट्यूब म्यूजिक का प्रॉसेस बेहद सिंपल है, लेकिन इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है.
  • इसके बाद ब्राउजर आइकन पर हिट करें और यूट्यूब म्यूजिक वेबसाइट की तरफ बढ़ें.
  • फिर उस म्यूजिक को सेलेक्ट करें, जिसे प्ले करना चाहते हैं और डेस्कटॉप मोड में स्विच कर लें.
  • इसके बाद ब्राउजर को मिनिमाइज करें और म्यूजिक प्ले करना जारी रखें.
  • इसके बाद आप लॉक स्क्रीन पर मिनी प्लेयर नोटिफिकेशन देखेंगे.

Also Read: बार-बार चार्ज करना पड़ता है Smartphone? बस सेटिंग्स में करें ये बदलाव बढ़ जाएगी फोन की बैटरी लाइफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें