31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gemni Mobile App in India: गूगल जेमिनी ऐप की भारत में एंट्री, मिला 9 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

Gemni Mobile App in India: कंपनी ने बताया कि यह ऐप हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में उपलब्ध होगा. गूगल जेमिनी एडवांस्ड एडिशन में नौ स्थानीय भाषाओं को भी शामिल करेगा.

Gemni Mobile App in India: गूगल ने अपने जनरेटिव एआई चैटबॉट जेमिनी का मोबाइल ऐप अंग्रेजी और नौ भारतीय भाषाओं में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “जेमिनी ऐप और जेमिनी एडवांस्ड, जो उपयोगकर्ताओं यूजर्स को गूगल के सबसे सक्षम एआई मॉडल तक पहुंच प्रदान करता है, अब नौ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा, जिससे अधिक लोगों को अपनी पसंदीदा भाषा में जानकारी तक पहुंचने और कार्य पूरा करने में मदद मिलेगी.”

कंपनी ने बताया कि यह ऐप हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में उपलब्ध होगा. गूगल जेमिनी एडवांस्ड एडिशन में नौ स्थानीय भाषाओं को भी शामिल करेगा.

इसके अलावा, गूगल ने जेमिनी एडवांस्ड में नई सुविधाएं पेश की हैं जिनमें नई डेटा विश्लेषण क्षमताएं, फाइल अपलोड और अंग्रेजी में गूगल मैसेज में जेमिनी के साथ चैट करने की क्षमता शामिल है. भारत के अलावा, जेमिनी ऐप को तुर्की, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका में भी लॉन्च किया गया है.

यदि आपने चैटजीपीटी का इस्तेमाल किया है तो Gemini को इस्तेमाल करने में आपको कोई परेशानी नहीं होने वाली है. चैटजीपीटी की तरह ही आप जेमिनी से भी सवाल जवाब कर सकते हैं. iOS यूजर्स जेमिनी का इस्तेमाल गूगल ऐप के जरिए कर पाएंगे.

जेमिनी का इस्तेमाल कैसे करें

  • जेमिनी ऐप डाउनलोड करें या फिर Google Assistant के जरिए ऑप्ट-इन करें.
  • फिर आप कोने पर स्वाइप करके, चुनिंदा फोन पर पावर बटन दबाकर या “हे गूगल” कहकर जेमिनी का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • iOS पर, जेमिनी एक्सेस सीधे Google ऐप से शुरू हो रहा है और आपको बस जेमिनी टॉगल पर टैप करना है और चैटिंग शुरू करनी है.

Google की यह सर्विस जून में हो रही बंद, जानें आप पर क्या होगा असर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें