1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp viral fake message win tata safari suv free viral on whatsapp t you be alert know the truth rjv

Tata Safari SUV मुफ्त में पाने का मौका! Whatsapp पर इन दिनों Viral है यह मैसेज, आप भी रहें ALERT

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp viral fake message win tata safari suv free
whatsapp viral fake message win tata safari suv free
fb

Whatsapp Viral Message : व्हाट्सऐप (whatsapp) यूजर्स के पास आये दिन फ्रॉड मैसेजेस (fraud messages) आते रहते हैं. कई लोग इसे देखते ही समझ जाते हैं, वहीं कई यूजर्स इन लुभावने मैसेज के जाल में फंस जाते हैं.

इन दिनों व्हाट्सऐप पर एक मैसेज तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें टाटा सफारी एसयूवी (Tata Safari SUV) जीतने का मौका दिया जा रहा है. इस ऑफर को एक सेलिब्रेशन ऑफर बताया जा रहा है.

इंडियन साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर ने टाटा सफारी के इस सेलिब्रेशन ऑफर को ऑनलाइन फ्रॉड बताया है. इस मैसेज को चाइना बेस्ड हैकर्स की तरफ से रन किया जा रहा है. इस तरह के सेलिब्रेशन ऑफर में हिस्सा लेने के लिए यूजर्स को एक लिंक पर क्लिक करना होता है. ऐसा करना खतरनाक साबित हो सकता है, क्योंकि इस तरह के मैसेज पर भरोसा करने का नतीजा आपके फोन में मौजूद डेटा में सेंध लगना हो सकता है.

Whatsapp पर Tata Safari SUV जीतने का मौका देने वाले इस मैसेज के झांसे में आने से आपकी ब्राउजिंग हिस्ट्री, सिस्टम इंफॉर्मेंशन के साथ यूजर के cookie डेटा को चोरी किया जा सकता है. इस कैंपेन ऑफर को थर्ड पार्टी की तरफ से होस्ट किया जा रहा है न कि टाटा मोटर्स की ऑफिशियल वेबसाइट से. ऐसे में इसपर संदेह गहराता है.

अगर कोई यूजर इस तरह के लिंक को अपने स्मार्टफोन में ओपन करता है, जिसमें WhatsApp इंस्टॉल है, तो यह डिवाइस को भी नुकसान पहुंचा सकता है. ऐसे में हमारी सलाह है कि अगर आपको भी ऐसा कोई मैसेज मिलता है, तो उसपर भरोसा कर किसी लिंक पर क्लिक करने से पहले अच्छी तरह सोच लें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें