1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp users to get new photo feature can send hd picture in chats know all details here rjv

Whatsapp यूजर्स अब HD क्वालिटी में सेंड कर सकेंगे फोटो, कंपनी ने किया यह खास इंतजाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp hd photo send
whatsapp hd photo send
fb

Whatsapp New Update: व्हाट्सऐप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नये-नये फीचर रोल आउट करता रहता है. कंपनी अब एक और फीचर पर काम कर रही है. इस नये फीचर की मदद से अब आप अच्छी क्वालिटी में अपने यूजर्स को फोटो भेज पाएंगे. WABetaInfo के लेटेस्ट अपडेट की मानें, तो कंपनी अब इमेज क्वालिटी पर काम कर रही है. इस फीचर की खूबी यह है कि अब आप अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को HD क्वालिटी में फोटो भेज सकते हैं.

फिलहाल, फेसबुक के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लैटफॉर्म सेंडिग टाइम और डेटा की बचत के लिए HD फोटो को कॉम्प्रेस करके आगे सेंड करता है. नये ऑप्शन के साथ, यूजर्स चैट में सेंड किये जानेवाले फोटो की क्वालिटी सेलेक्ट कर सकेंगे.

WABetaInfo के अनुसार, फोटो अपलोड क्वालिटी ऑप्शन तीन ऑप्शन देगा- ऑटो, बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर. ऑप्शन विंडो यह भी चेतावनी देगा कि Best Quality में सेंड की जाने वाली फोटो बड़ी होती है और उन्हें भेजने में ज्यादा समय लग सकता है.

Whatsapp यूजर्स HD फोटो सेंड करने के लिए 'बेस्ट क्वालिटी' ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं. हालांकि, मैसेजिंग ऐप अब भी तस्वीरों को काॅम्प्रेस करेगा, लेकिन उतना नहीं, जितना पहले करता था. रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप का नया इमेज कॉम्प्रेशन एल्गोरिदम ओरिजनल क्वालिटी का 80 प्रतिशत रखकर फोटो को काॅम्प्रेस करता है और केवल 2048x2048 से ज्यादा होने पर ही उनकी साइज बदलता है.

Whatsapp का यह फीचर अभी बीटा स्टेज में है, ऐसे में कंपनी भविष्य के अपडेट में इमेज कॉम्प्रेशन के लिए नियमों में बदलाव कर सकती है. यह फीचर अभी तक केवल एंड्रॉयड पर ही दिया गया है और इसे iOS यूजर्स के लिए कब रोलआउट किया जाएगा, इस बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.

व्हाट्सऐप के नये फीचर्स की बात करें, तो कंपनी अब स्वतंत्र रूप से क्लाउड में आपके बैकअप को एन्क्रिप्ट करेगी और यह फीचर 2.21.15.5 एंड्रॉयड बीटा अपडेट में दिखाई देगा. व्हाट्सऐप का स्टेबल वर्जन वर्तमान में आपको अपनी सभी चैट को एक थर्ड-पार्टी ऐप, गूगल ड्राइव में स्टोर करने की सुविधा देता है.

फेसबुक आधारित मैसेजिंग प्लैटफॉर्म ने इसके साथ ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को टेस्ट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर के जरिये यूजर फोन के अलावा चार अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ व्हाट्सऐप चला सकेंगे. अलग-अलग डिवाइसेज से व्हाट्सऐप अकाउंट लिंक होने के बावजूद यूजर्स की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि कंपनी इस फीचर को एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन के साथ ऑफर कर रही है. इस बात की पुष्टि व्हाट्सऐप के प्रमुख कार्यकारी विल काथकार्ट पिछले महीने ही कर चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें