1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp users must accept updated terms of service and privacy policy in 2021 or delete account report says get details here all you want to know rjv

WhatsApp यूजर्स बुरे फंसे, कंपनी की नई शर्तें मानीं तो डाटा लीक, नहीं मानी तो व्हाट्सएप लॉक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
whatsApp terms of service update
whatsApp terms of service update
fb

WhatsApp Terms Of Service Update: WhatsApp जल्द ही अपने नियम और गोपनीयता नीति यानी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट करने जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, नये नियमों को नजरअंदाज करने पर यूजर्स अकाउंट का एक्सेस चला जाएगा. रिपोर्ट की मानें, तो कंपनी आने वाले साल यानी 2021 में नये नियम और गोपनीयता नीति लाएगी जिनके फरवरी के पहले हफ्ते के बाद लागू होने की चर्चा है.

व्हाट्सऐप से जुड़ी जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने नये नियम और गोपनीयता नीति अपडेट (Terms and Privacy Policy Updates) से जुड़ा स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इसमें साफ तौर पर लिखा है कि यूजर्स को या तो नये नियमों का एक्सेप्ट यानी स्वीकार करना होगा या फिर अकाउंट डिलीट हो जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि नया पॉलिसी अपडेट व्हाट्सऐप की सर्विस और डेटा प्रोसेस के तरीके से जुड़ा होगा. इसमें यह भी बताया जाएगा कि बिजनेस किस तरह व्हाट्सऐप का इस्तेमाल अपनी चैट्स को स्टोर और मैनेज करने के लिए कर सकते हैं. इसके ठीक नीचे एक डिस्क्लेमर भी लिखा है, जिसमें बताया गया है कि नये नियम 8 फरवरी, 2021 से प्रभावी होंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, इसमें आगे लिखा है- इस तारीख के बाद, आपको व्हाट्सऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए नयी शर्तों को स्वीकार करना होगा या आप हमेशा के लिए अपना अकाउंट डिलीट कर सकते हैं. WABetaInfo ने यह भी बताया कि इस तारीख में बदलाव भी हो सकता है और अपडेटेड सर्विस टर्म्स की घोषणा आने वाले हफ्तों में हो सकती है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि व्हाट्सऐप की नयी शर्तों में यह भी बताया गया है कि नये साल में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप यूजर्स के डेटा का इस्तेमाल किस तरीके से करेगा. इसमें यह भी बताया गया है कि फेसबुक बिजनेस के लिए आपके चैट को कैसे स्टोर और मैनेज करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें