1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp new features update always mute new storage ui media guidelines features roll out in latest android beta version rjv

WhatsApp में आये कमाल के फीचर्स, और मजेदार होगी मैसेजिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp Latest Update Always Mute New Storage UI Media Guidelines Features
WhatsApp Latest Update Always Mute New Storage UI Media Guidelines Features
whatsapp

WhatsApp New Features Update : WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप में कई नये फीचर्स जारी कर दिये हैं. इंस्टैंट मैसेंजर व्हाट्सऐप के नये अपडेट में आपको ऑलवेज म्यूट, नयी स्टोरेज यूआई, टूल्स और मीडिया गाइडलाइंस जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. व्हाट्सऐप के इन नये फीचर्स की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है जिसका वर्जन 2.20.201.10 है.

ऑलवेज म्यूट सबसे खास फीचर

WABetaInfo की नयी रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप एंड्रॉयड 2.20.201.10 के बीटा वर्जन पर कई सारे फीचर्स देखे गए हैं, जिनमें सबसे खास फीचर ऑलवेज म्यूट है. वर्तमान में किसी व्हाट्सऐप ग्रुप या किसी नंबर को अधिकतम एक साल के लिए म्यूट किया जा सकता है, लेकिन नये अपडेट के बाद आप हमेशा के लिए म्यूट कर सकेंगे. नये अपडेट के बाद यूजर्स को स्टोरेज के इंटरफेस में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे.

और भी फीचर्स

इसके साथ ही नये अपडेट में मीडिया गाइडलाइंस नाम से भी एक फीचर आ रहा है, जिसमें स्टिकर्स अलाइनमेंट और वीडियो, जिफ और इमेज के साथ टेक्स अपडेट करने का भी फीचर मिलेगा. साथ ही, एक और फीचर आने वाला है, जिसका नाम हाइडिंग वॉयस और वीडियो कॉल यानी अपने वीडियो या वॉयस कॉल को छिपाने का फीचर.

एक्सपायरिंग मीडिया फीचर

बता दें कि पिछले महीने ही एक रिपोर्ट आयी थी, जिसमें कहा गया था कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद व्हाट्सऐप के मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे. व्हाट्सऐप ने इस फीचर को एक्सपायरिंग मीडिया (Expiring Media) नाम दिया है. एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के रोल आउट होने के बाद जैसे मैसेज भेजने वाला चैट बंद करेगा, वैसे ही इमेज, वीडियो और GIFs जैसी भेजी गई मीडिया फाइल डिलीट हो जाएंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें