1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to use 2 whatsapp accounts in one smartphone know full process secret whatsapp tricks rjv

Whatsapp के दो अकाउंट एक स्मार्टफोन में कैसे चलाएं? ये है Trick

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
How to Use two Whatsapp in one Phone learn easy trick
How to Use two Whatsapp in one Phone learn easy trick
whatsapp

How to Use 2 Whatsapp in 1 Phone : क्या आप एक फोन पर दो व्हाट्सऐप अकाउंट चलाना चाहते हैं? अगर हां, तो आने सही पेज पर लैंड किया है. और अगर नहीं, तो जरा ठहरिए. हम आपको जो बताने जा रहे हैं, वह आपको कभी काम दे सकता है.

ऐसा है कि आजकल लगभग सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां डुअल सिम वाले फोन बाजार में उतार रही हैं. और ऐसे ज्यादातर स्मार्टफोन ऐप क्लोनिंग फीचर के साथ आते हैं. इस फीचर के जरिये आप व्हाट्सऐप का क्लोन बनाकर दो व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं. आइए जानते हैं इसका पूरा तरीका-

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं.

  • यहां नीचे की तरफ स्क्रॉल करने पर आपको Dual App / Clone app / App Twin का विकल्प दिखेगा. इस पर क्लिक कर दें.

  • इसके बाद आपको आपकी डिवाइस में मौजूद ऐप्स की सूची दिखाई देगी. यहां आप व्हाट्सऐप पर क्लिक कर दें.

  • व्हाट्सऐप पर क्लिक करते ही आपको क्लोन ऐप का ऑप्शन दिखाई देगा. इसे ऑन कर दें. इसके बाद आपके फोन में व्हाट्सऐप का क्लोन बनकर तैयार हो जाएगा.

  • अब आपको मेन्यू में व्हाट्सऐप का एक और आइकन क्लोन के नाम से दिखने लगेगा, जिस पर आप नये नंबर से रजिस्टर कर एक फोन में दो व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपके फोन में Dual App/Clone app/App Twin अगर नहीं है, तो...

अगर आपके फोन में App Clone वाला विकल्प नहीं है, तो भी आप अलग-अलग नंबर से व्हाट्सऐप चला सकते हैं. इसके लिए आप गूगल प्ले-स्टोर या ऐप स्टोर पर मौजूद Parallel Space, App Cloner, Multi Accounts, 2 Lines for Whazzap, CM AppClone जैसे क्लोन मेकिंग ऐप का सहारा ले सकते हैं.

ये ऐसे ऐप हैं जिनसे आप एक फोन से व्हाट्सऐप के दो अकाउंट एक साथ चला सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि कोई भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले इनकी प्राइवेसी पॉलिसी को अच्छे से जान-समझ लें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें