1. home Home
  2. tech and auto
  3. whatsapp new features from new color to multi device support and new archive instant messenger upcoming feature to change your chatting experience all you want to know rjv

WhatsApp पर जल्द आनेवाले इन फीचर्स को जान लीजिए आप, ऐसे बदलेगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म है. फेसबुक के स्वामित्व वाली यह कंपनी, यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए कई नये फीचर्स को ऐड करता रहती है. WhatsApp यूजर्स को जल्द ही कुछ नये फीचर्स देखने को मिलेंगे. हम आपको यहां ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बता रहे हैं-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new features 2021
whatsapp new features 2021
fb

Whatsapp New Features 2021: व्हाट्सऐप दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म है. फेसबुक के स्वामित्व वाली यह कंपनी, यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर करने के लिए कई नये फीचर्स को ऐड करता रहती है. WhatsApp यूजर्स को जल्द ही कुछ नये फीचर्स देखने को मिलेंगे. हम आपको यहां ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बता रहे हैं-

व्हाट्सऐप अब आपको जल्द ही नये कलर में नजर आयेगा, जिससे आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस बदल जाएगा. कंपनी अपने ऐप पर नोटिफिकेशन इंटरफेस में कुछ चेंज करने जा रही है. अभी ऐप में ग्रीन कलर में नोटिफिकेशंस शो होती हैं, लेकिन जल्द ही ये आपको डार्क ब्लू कलर में नजर आएंगी. ऐप में यह बदलाव कब तक किया जाएगा इसे लेकर अभी जानकारी आनी बाकी है.

WABetaInfo के अनुसार, कंपनी ने नया व्हाट्सऐप बीटा अपडेट जारी किया है, जिसके तहत डार्क मोड में आने वाले रिप्लाई और मार्क ऐज़ रीड को ग्रीन की जगह डार्क ब्लू कलर में बदल दिया जाएगा. इसके साथ ही, ऐप पर मिलने वाली नोटिफिकेशंस का लोगो और बैज भी नये कलर में दिखेगा. यह फीचर ऐप के लाइट मोड में भी काम करेगा.

Multi Device Support फीचर के नाम से आने वाले व्हाट्सऐप के एक और फीचर में यूजर्स एक साथ चार डिवाइस में अपना एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट एक्टिव रख सकेंगे. इस फीचर से पहले यूजर्स सिर्फ एक ही डिवाइस में एक व्हाट्सऐप अकाउंट एक्टिवेट रख सकते थे. अभी व्हाट्सऐप अकाउंट एक डिवाइस में लॉग-इन रह सकता है.

इंस्टैंट मैसेंजर ने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए माइनर अपडेट जारी किया है, जिसके बाद एंड्रॉयड बीटा यूजर्स को पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर और साफ इंटरफेस मिलेगा. इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने लाइन सेपरेटर नाम का फीचर एंड्रॉयड बीटा ऐप्स से हटा दिया है. दो चैट्स के बीच नजर आने वाली लकीर को लाइन सेपरेशन कहते हैं.

इसके अलावा व्हाट्सऐप एक और फीचर न्यू आर्काइव को टेस्ट कर रहा है. इस फीचर को ऑन करने के बाद यूजर्स के सभी आर्काइव चैट आर्काइव रहेंगे. यहां तक कि नोटिफिकेशन आने पर भी ये चैट्स आर्काइव ही रहेंगे. बता दें कि किसी आर्काइव चैट में मैसेज आने पर व्हाट्सऐप उसे आर्काइव लिस्ट से हटा देता है. इस फीचर को कई बार वेकेशन मोड, रीड लेटर फीचर और इग्नोर आर्काइव चैट्स के नाम से भी स्पॉट किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें