1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp launch new website detailing security vulnerabilities updates list rjv

WhatsApp ने लॉन्च की नयी वेबसाइट, सिक्योरिटी के एंगल से होगा फायदेमंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp news update
whatsapp news update
whatsapp

WhatsApp Website, Bugs, New Feature: WhatsApp ने एक नयी वेबसाइट लॉन्च की है. यह वेबसाइट दरअसल कंपनी ने सिक्योरिटी ऐडवाइजरी, अपडेट्स और खामियों के बारे में बताएगी. व्हाट्सऐप की खामियों के बारे में भी यूजर्स इस वेबसाइट पर जा कर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

WhatsApp ने इस वेबसाइट के लॉन्च के साथ कंपनी ने इस साल WhtasApp में खोजी गई 6 खामियों के बारे में भी बताया है. इसी वेबसाइट पर ही कंपनी ने इन सिक्योरिटी खामियों का जिक्र किया है. हालांकि इन्हें ठीक कर लिया गया है.

व्हाट्सऐप ने कहा है कि इन 6 में से 5 खामियां पहले दिन ही ठीक कर ली गई थीं. कंपनी ने कहा है कि इनमें से कुछ बग्स रिमोटली ट्रिगर हुए होंगे. हालांकि ये भी कहा गया है कि व्हाट्सऐप के पास ऐसे कोई सबूत नहीं हैं कि जिससे ये मालूम हो सके कि इस खामी का फायदा हैकर्स ने उठाया है.

बता दें कि दुनियाभर में WhatsApp के 2 अरब से भी ज्यादा यूजर्स हैं और आये दिन इस ऐप में कुछ न कुछ सिक्योरिटी खामियों का पता चलता है. कंपनी ने कहा है कि व्हाट्सऐप कम्यूनिटी सिक्योरिटी खामियों की खबर रखने के लिए सेंट्रलाइज्ड लोकेशन की मांग कर रहे थे.

व्हाट्सऐप ने जो नयी वेबसाइट या पोर्टल तैयार किया है, वो हर महीने अपडेट किया जाएगा. अगर महीने से पहले ही कंपनी को सिक्योरिटी से जुड़ी वॉर्निंग जारी करनी हुई तो भी इस वेबसाइट के जरिये कंपनी यूजर्स को जानकारी देगी.

इस वेब पेज में न सिर्फ लेटेस्ट सिक्योरिटी बग्स के बारे में होगा, जबकि 2018 तक की सिक्योरिटी खामियों का आर्काइव भी दिया गया है. व्हाट्सऐप के इस पेज को आप यहां क्लिक करके ऐक्सेस कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें