1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp dark mode and qr code feature for web launch whatsapp new feature whatsapp web whatsapp desktop dark mode

WhatsApp Web पर डार्क मोड इनेबल करने का आसान तरीका जानें यहां...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp desktop dark mode
whatsapp desktop dark mode
whatsapp

WhatsApp New Feature, Whatsapp Web Dark Mode: फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सऐप (Whatsapp) ने डार्क थीम (Dark Theme) को व्हाट्सऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप के लिए जारी कर दिया है. इससे पहले यह फीचर सिर्फ मोबाइल ऐप तक सीमित था. WhatsApp Web पर डार्क थीम को इनेबल करने का तरीका हम आपको बताते हैं.

वेब या डेस्कटॉप पर व्हाट्सऐप यूज करनेवाले डार्क मोड फीचर को एनेबल करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से व्हाट्सऐप को अपडेट करना होगा. क्यूआर कोड के जरिये वेरिफिकेशन करना होगा. इसके बाद सेटिंग्स में जाकर थीम ऑप्शन को सेलेक्ट करके आप डार्क मोड फीचर को शुरू कर सकते हैं.

कंपनी के मुताबिक, इनमें से कुछ नयी सुविधाओं को अगले कुछ हफ्तों में स्टेबल अपडेट में रोल आउट किया जाएगा. यूजर्स जल्द ही व्हाट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में एनिमेटेड स्टिकर देख पाएंगे. जैसा कि नाम से पता चलता है, ये एनिमेटेड स्टिकर मूविंग GIF/Video की तरह काम करेंगे.

इसके अलावा, कंपनी ने चैटिंग करने के लिए क्यूआर कोड फीचर को भी शुरू कर दिया है. यूजर्स के लिए चैटिंग और आसान बनाने के लिए ऐप में क्यूआर कोड भी मिलेगा, जिससे यूजर्स नये कॉन्टैक्ट्स आसानी से जोड़ सकेंगे. उन्हें केवल दूसरे यूजर के QR कोड को स्कैन करना होगा और कॉन्टैक्ट उनके व्हाट्सऐप में जुड़ जाएगा.

यही नहीं, व्हाट्सऐप ग्रुप वीडियो कॉल में भी सुधार कर रहा है. ग्रुप वीडियो कॉल के लिए यूजर्स को सिंगल टैप करना होगा. इसके बाद 8 या फिर इससे ज्यादा लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. मौजूदा वक्त में WhatsApp की वीडियो कॉलिंग में अधिकतम आठ लोगों को जोड़ा जा सकता है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें