1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. what will happen if you dont accept whatsapp new privacy policy post may 15 all you want to know rjv

WhatsApp ने अपनी नयी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर बड़ी बात कह दी है, आप भी जान लीजिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp new privacy policy
whatsapp new privacy policy
whatsapp

WhatsApp इंस्टैंट मैसेंजर अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर इस साल की शुरुआत में चर्चा में आया. 15 मई से प्रभाव में आनेवाली नयी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर व्हाट्सऐप को विरोध और सवालों का सामना करना पड़ा, इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने इसका लंबा-चौड़ा जवाब दिया है. व्हाट्सऐप की नयी प्राइवेसी पॉलिसी और उसके लागू होने को लेकर यूजर्स के मन में अब भी कुछ सवाल हैं, जिसके लिए ऐप ने अपने FAQ पेज पर विस्तार से जानकारी दी है. आइए जानें व्हाट्सऐप ने क्या कुछ कहा है-

व्हाट्सऐप ने कहा कि उसके नये प्राइवेसी अपडेट को स्वीकार न करने के लिए कोई भी अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा, लेकिन 'कई हफ्तों' के बाद इन विवादित शर्तों को स्वीकार न करने वाले यूजर्स अपनी चैट सूची नहीं देख पाएंगे और आखिरकार उनकी ऐप पर आने वाले फोन कॉल या वीडियो कॉल का जवाब देने की सुविधा के इस्तेमाल पर रोक लग जाएगी.

पिछले हफ्ते फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा था कि 15 मई तक की उसकी समयसीमा तक उसकी निजता नीति अपडेट को स्वीकार न करने वाले उपयोगकर्ताओं के खाते डिलीट नहीं किये जाएंगे. व्हाट्सऐप ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि जिन लोगों को शर्तों को पढ़ने या स्वीकार करने का मौका नहीं मिला है, वह उन्हें इन शर्तों के बारे में याद दिला रहा है और कई हफ्तों के बाद 'लोगों को मिलने वाला यह रिमाइंडर सख्त हो जाएगा.' हालांकि कंपनी ने इन रिमाइंडर के लिए तय की गयी समयसीमा के बारे में नहीं बताया है.

बताते चलें कि व्हाट्सऐप की प्रस्तावित प्राइवेसी पॉलिसी पर यूजर्स ने अपने डेटा के अधिकार को लेकर चिंताएं जतायी थीं. तमाम यूजर्स ने कहा कि नयी नीति के तहत उनका डेटा व्हाट्सऐप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किया जाएगा. इसको लेकर इस निशुल्क मैसेजिंग एवं कॉलिंग सेवा देने वाली कंपनी की काफी आलोचनाएं हो रही थीं. इससे पहले कंपनी ने कहा था कि उनकी नयी नीति स्वीकार नहीं करनेवाले उपयोगकर्ताओं की सेवाएं 15 मई से बंद कर दी जाएंगी. (इनपुट: भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें