1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter deal temporarily on hold elon musk says elon musk rjv

Elon Musk ने किया Twitter Deal को लेकर बड़ा ऐलान, जानें कहां अटक गई बात

ट्विटर और एलॉन मस्क की डील अटक गई है. मस्क ने इस डील को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया है. आइए जानें क्या है मामला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
elon musk twitter
elon musk twitter
fb

Elon Musk Twitter Deal on Hold: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के ट्विटर डील को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से चर्चा में हैं. इस डील को लेकर लगातार तरह-तरह की खबरें आ रही हैं. ताजा खबर यह है कि ट्विटर और एलॉन मस्क की डील अटक गई है. मस्क ने इस डील को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया है. अरबपति उद्यमी एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की उनकी प्रस्तावित योजना स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़े ब्योरे आने तक 'अस्थायी तौर पर स्थगित' की जा रही है. मस्क ने ट्विटर के ही मंच से जारी एक संदेश में सौदे को अस्थायी तौर पर रोकने की जानकारी दी.

होल्ड पर ट्विटर डील

हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि स्पैम एवं फर्जी खातों से जुड़े ब्योरा इस सौदे को जारी रखने के लिए कितना बड़ा जोखिम खड़ा कर सकता है. ट्विटर में पारदर्शिता की पुरजोर वकालत करने वाले मस्क शुरू से ही इस सोशल मीडिया मंच को फर्जी खातों से मुक्त करने की बात करते रहे हैं. एलन मस्क ने ट्विटर डील को होल्ड पर डाल दिया है. हालांकि, डील पूरी तरह से नहीं रोकी गई है, बल्कि उन्होंने फिलहाल के लिए इसे होल्ड कर दिया है. मस्क ने ट्विटर डील को होल्ड करने की वजह स्पैम को बताया है. मस्क ने पिछले महीने की शुरुआत में 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की डील की थी.

5% स्पैम या फेक अकाउंट

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ मस्क ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि ट्विटर डील को अस्थायी तौर पर होल्ड पर डाल दिया गया है. दरअसल, ट्विटर ने एक फाइलिंग में जानकारी दी थी कि उनके प्लैटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही स्पैम या फेक अकाउंट हैं. बृहस्पतिवार को ही ट्विटर के दो बड़े अधिकारियों को हटाया गया है. ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक मस्क ने 44 अरब डॉलर में इसका अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. इसके लिए उन्होंने कोष जुटाना भी शुरू कर दिया था.

फेक और बॉट अकाउंट्स को रिमूव करना

एलन मस्क इस डील के लिए ने पिछले कुछ दिनों से फंड जुटाने में लगे हैं. पिछले ही हफ्ते उन्होंने इस डील के लिए 7 अरब डॉलर जुटाये हैं, जिससे वह 44 अरब डॉलर की इस डील को पूरा कर सकें. डील के समय उन्होंने कहा था कि अगर यह डील होती है, तो उनकी प्राथमिकता प्लैटफॉर्म से बॉट अकाउंट्स को रिमूव करने की होगी. बताते चलें कि जब ट्विटर डील की बात शुरुआती दौर में थी, तब से ही एलन मस्क प्लैटफॉर्म पर मौजूद फेक और बॉट अकाउंट्स को हटाने की बात कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें