1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. suzuki motor is working on next generation alto and vitara suv launch price specs rjv

Alto और Vitara SUV को नये अवतार में लायेगी Suzuki, जानें खास बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
next generation suzuki alto expected designs
next generation suzuki alto expected designs
fb

Next Gen Alto, All New Vitara SUV, Maruti Suzuki: भारत में मारुति की पार्टनर और जापान की शीर्ष कार कंपनी सुजुकी घरेलू मार्केट में नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो और विटारा SUV लॉन्च करने की तैयारी कर दी है. बता दें कि कार का वर्तमान मॉडल छह साल पुराना हो गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नेक्स्ट जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो एक लाइटवेट प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी. नौवीं जेनरेशन वाली सुजुकी Alto में नया 658cc का इंजन होगा, जो 48bhp का पावर जेनरेट करेगा.

ऑल्टो का स्पोर्टी अवतार भी होगा लॉन्च

सुजुकी कंपनी अपने ऑल्टो हैचबैक के स्पोर्टी वर्जन पर भी काम कर रही है, इसे अक्तूबर 2021 में पेश किया जा सकता है. नेक्स्ट जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो स्पोर्ट मॉडल में टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा. साथ ही, यह नये इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ आयेगी. यह स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरिएंस ऑफर करेगी.

ऑल न्यू विटारा एसयूवी की भी तैयारी

सुजुकी जनवरी 2021 तक नेक्स्ट जेनरेशन Vitara SUV भी लाने की तैयारी कर रही है. जापान में Escudo के नाम से जाना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, नये मॉडल को अक्तूबर 2020 में पेश किया जाएगा. इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा.

मारुति सुजुकी ला रही नयी एंट्री-लेवल कार

सुजुकी के नेक्स्ट जेनेरेशन ऑल्टो और न्यू विटारा की तैयारियों के बीच भारत में मारुति सुजुकी की नयी एंट्री-लेवल कार पर काम करने की भी रिपोर्ट्स आ रही हैं. अगले साल तक यह कार भारत में मौजूदा ऑल्टो की जगह ले सकती है.

भारत के लिए तैयार हो रही नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी ऑल्टो HEARTECT प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है. नयी ऑल्टो 796cc, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन पर बेस्ड हो सकती है, जो 48bhp का पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करेगी. इसके अलावा, नयी ऑल्टो 5 स्पीड मैन्युअल और AMT ट्रांसमिशन में आने की भी रिपोर्ट्स हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें