1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki to launch new entry level car with 800cc engine and replace alto 800 car reports say maruti new car maruti new budget car maruti cheapest car

Maruti ला रही Alto 800 से भी सस्ती कार, जानें कब होगी लॉन्चिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti plans to launch new 800cc small car
maruti plans to launch new 800cc small car
fb

Maruti Cheapest Car, New Maruti Car: देश की अग्रणी कार कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में कुछ नये प्रोडक्ट्स लाने की तैयारी कर रही है. आनेवाले दिनों में कंपनी 4 मीटर UV, XL5 UV और 5 डोर जिम्नी लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी अगले दो साल में ये प्रोडक्ट्स बाजार में उतारेगी.

ताजा खबर यह आ रही है कि अब कंपनी इन मॉडल्स अलावा 800cc की एंट्री लेवल कार भी लॉन्च करेगी. बता दें कि एंट्री लेवल सेगमेंट में मारुति सुजुकी 800 कार भारत की सबसे सफल बजट कारों में से एक है. लेकिन ऐसी चर्चा है कि 800 सीसी की नयी कार के लिए जगह बनाने के लिए मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन बंद कर सकती है.

इसका मतलब यह हुआ कि मारुति सुजुकी की नयी 800cc इंजन वाली कार भारतीय बाजार में ऑल्टो 800 को रिप्लेस करेगी. नयी कार HEARTECT-K प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल S-Presso और नयी WagonR में किया जाता है.

कंपनी की नयी हैचबैक कार में 800cc इंजन दिया जाएगा जो 47bhp पावर और 69Nm टॉर्क जनरेट करती है. बाजार के ट्रेंड के अनुसार, कंपनी इस कार को मैनुअल और AMT दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है. भारत में यह कार 2022 तक लॉन्च की जा सकती है.

मारुति सुजुकी अपनी इस नयी कार को रेनॉ क्विड की टक्कर का बनायेगी. कंपनी की नयी हैचबैक कार के इंजन में कुछ नये फीचर्स भी दिये जा सकते हैं. नयी कार में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट और पावर विंडो भी दी जा सकती हैं. कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी मिलेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें