1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance retail to launch exclusive swadesh store for artisans rjv

रिलायंस रिटेल कारीगरों के लिए विशेष 'स्वदेश' स्टोर शुरू करेगी

इस स्टोर में कृषि और खाद्य उत्पादों, हथकरघा, परिधान, वस्त्र, हस्तशिल्प और हाथ से बने प्राकृतिक उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जाएगा.

By Agency
Updated Date
reliance retail news
reliance retail news
fb

रिलायंस रिटेल पूरी तरह कारीगरों के लिए समर्पित विशेष स्टोर 'स्वदेश' शुरू करेगी. कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस स्टोर में कृषि और खाद्य उत्पादों, हथकरघा, परिधान, वस्त्र, हस्तशिल्प और हाथ से बने प्राकृतिक उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जाएगा.

रिलायंस रिटेल ने एक बयान में कहा कि यह स्टोर 'भारत में हस्तनिर्मित' कार्यक्रम को बढ़ावा देगा और कारीगरों द्वारा तैयार उत्पादों को बिक्री के लिए एक वैश्विक मंच मुहैया कराएगा. पहला स्वदेश स्टोर 2022 की दूसरी छमाही में खुलने की उम्मीद है.

कंपनी ने कहा, कार्यक्रम की अगुवाई रिलायंस रिटेल के हस्तशिल्प ब्रांड स्वदेश द्वारा की जा रही है, जो देश भर के दस्तकारी उत्पादों के लिए पूरी तरह कारीगरों को समर्पित स्टोर है.

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की अनुषंगी कंपनी रिलायंस रिटेल स्थानीय कारीगरों को समर्थन देने के लिए राज्य सरकारों के साथ साझेदारी करने की संभावनाएं भी तलाश रही है.

इस क्रम में कंपनी ने बृहस्पतिवार को कोलकाता में बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन में एक सहमति पत्र पर दस्तखत किये. आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि भारतीय कला और शिल्प का भविष्य एक रोमांचक मोड़ पर है.

उन्होंने कहा, रिलायंस रिटेल विभिन्न स्थानीय 'कलाकारी' को राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर लोकप्रिय बनाने में मदद करने के लिए विभिन्न सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें