1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance industries 43rd agm today live updates mukesh ambani to make key announcements reliance agm 2020 live updates reliance 43rd agm today reliance agm 2020 ril agm 2020 mukesh ambani jio platforms reliance industries ltd reliance industries 43rd agm today live updates

RIL AGM 2020 : देश में 5G लॉन्‍च करने को Jio-Google ने मिलाया हाथ, भारत को बनाएंगे 2G मुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
reliance agm 2020 mukesh ambani jio
reliance agm 2020 mukesh ambani jio
ril jiomeet screenshot

Reliance AGM 2020, Mukesh Ambani speech LIVE: देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की आज, यानी 15 जुलाई को 43वीं सालाना बैठक (AGM) हो रही है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की यह पहली वर्चुअल एजीएम होगी. दोपहर दो बजे यह मीटिंग होनी है, इसमें आरआइएल (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये मीटिंग को संबोधित कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तय समय पर सौदे को आगे नहीं बढ़ा पाया है सऊदी अरामको : मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा कि कोविड-19 की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह में सउदी अरामको के साथ 15 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बिक्री की योजना तय समय के मुताबिक आगे नहीं बढ़ सकी है. मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक के मौके पर कहा कि हम अरामको के साथ अपने दो दशक लंबे रिश्तों का मूल्य समझते हैं. हम उनके साथ दीर्घकालिक भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि सौदे को लेकर सही दिशा में आगे बढ़ने अथवा इसके पूरा होने को लेकर कोई नई समयसीमा भी नहीं बतायी.

email
TwitterFacebookemailemail

रिलायंस रिटेल में अगले कुछ महीनों में ग्लोबल इन्वेस्टर्स और पार्टनर्स हो सकते हैं शामिल : मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा कि ग्रुप के रिलायंस रिटेल में रणनीतिक और वित्तीय निवेशक मजबूत दिलचस्पी दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम अगली कुछ तिमाहियों में रिलायंस रिटेल में वैश्विक साझेदारों और निवेशकों को शामिल करेंगे. रिलायंस रिटेल ने पहले ही अपने ई-कॉमर्स कारोबार की परीक्षण आधार पर शुरुआत कर दी है. अंबानी ने कहा कि हमने किराना भागीदारों के साथ जियोमार्ट किराने के मॉडल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है. जियोमार्ट किराने के प्लेटफॉर्म का बीटा संस्करण 200 शहरों में चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को साथ में जोड़ना और उनकी ताजा उपज सीधे घरों तक पहुंचाना कंपनी की किराना रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. उन्होंने कहा कि इससे किसानों की आमदनी में काफी सुधार होगा और उच्च उत्पादकता को प्रोत्साहन मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुकेश अंबानी ने जियो टीवी प्लस लॉन्च करने का किया ऐलान, यूजर्स का बदलेगा टीवी देखने का अंदाज

मुकेश अंबानी ने बुधवार की बैठक में ही जियो टीवी प्लस लॉन्च किए जाने का भी ऐलान किया है. इस सेवा के जरिए कंपनी यूजर्स के टीवी देखने का अंदाज बदलने वाली है. इसकी खास बात यह है कि जियो टीवी प्लस खास किस्म की तकनीक पर काम करता है. इसमें दिए गए जियो रिमोट से आप आसानी से अपना फेवरिट कॉन्टेंट सर्च कर सकते हैं. जियो टीवी में हर जॉनर के प्रोग्राम मिलेंगे और इन्हें वॉइस कमांड देकर भी सर्च किया जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

जियोमार्ट पर रोजना 2.5 तक आ रहे ऑर्डर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि जियोमार्ट की पहुंच देश के करीब 200 शहरों तक हो गयी है और रोजाना उस पर करीब 2.5 लाख ऑर्डर आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जियोमार्ट पर पहला ऑर्डर करने वालों को मिलेगा फ्री कोविड केयर किट

इसके साथ ही, मुकेश अंबानी ने इस बात का भी ऐलान किया कि जो लोग जियोमार्ट पर पहला ऑर्डर करेंगे, उन्हें फ्री में कोविड केयर किट दी जाएगी. जियो एजीएम की खास बात यह रही कि इस बार के एजीएम को नीता अंबानी ने भी संबोधित किया. यह उनका एजीएम में पहला संबोधन था.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत को 2G मुक्त बनाएंगे मुकेश अंबानी, 5G पर काम कर रहा जियो

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5जी पर काम कर रहा है. जैसे ही 5जी स्पेक्ट्रम आएगा, वैसे ही इसका ट्रायल शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जियो के सालाना कार्यक्रम में मुकेश बोले कि जियो-गूगल मिलकर भारत को 2जी-मुक्त बनाने पर काम करेंगे. मुकेश अंबानी ने नयी ई-कॉमर्स कंपनी जियो मार्ट के बारे में कहा कि इस पर ग्रोसरी के साथ-साथ अब इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, फार्मा और हेल्थकेयर से जुड़ी चीजें भी मिलेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

गूगल करेगा 33,737 करोड़ का निवेश

मुकेश अंबानी ने रिलायंस की एजीएम को बताया कि जियो प्लेटफॉर्म्स पर एक नये सदस्य- गूगल की एंट्री हुई है. उन्होंने बताया कि दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन और आज के समय में हम सब की जरूरत में शामिल गूगल, जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7% हिस्सेदारी के लिए 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. मुकेश अंबानी ने आगे बताया कि इसके साथ Reliance अब एक 'zero net-debt' कंपनी बन चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

फेसबुक, गूगल, सिल्वरलेक का स्वागत

मुकेश अंबानी ने जियो प्लेटफॉर्म्स पर फेसबुक, गूगल, इंटेल, क्वॉलकॉम जैसे टेक दिग्गजों के साथ-साथ सिल्वरलेक, केकेआर और टीपीजी जैसे इन्वेस्टर्स का भी स्वागत किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुकेश अंबानी ने जियोमीट के बारे में बताया

रिलायंस की 43वीं एजीएम को संबोधित करते हुए कंपनी के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने Reliance Jio के नये प्लैटफॉर्म JioMeet के बारे में बताया. उन्होंने कहा, जियोमीट भारत का पहला क्लाउड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म है. इसे अब तक 5 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि रिलायंस की AGM 2020 को JioMeet पर होस्ट किया जा रहा है. बता दें कि यह प्लैटफॉर्म Zoom, Google Meet जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स की तर्ज पर डेवलप किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

RIL AGM 2020 को मुकेश अंबानी कर रहे हैं संबोधित

email
TwitterFacebookemailemail

AGM से पहले आया RIL का यह बयान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने (RIL) ने एक बयान में बताया था कि कंपनी के सदस्यों की 43वीं महासभा 15 जुलाई को आयोजित होगी. यह महासभा दोपहर 2 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और अन्य ऑडियो-वीडियो माध्यमों से होगी. यह कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के हाल में जारी सर्कुलर के मुताबिक होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

इतनी बड़ी वर्चुअल मीटिंग पहली बार

कोरोना काल में यह पहली बार है कि इतने बड़े स्तर पर कोई कंपनी एजीएम मीटिंग को वर्चुअली आयोजित करने जा रही है. मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के लाखों शेयरधारकों के बुधवार को इस वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में हिस्सा लेने की उम्मीद है. भारत और विदेश में इसे 500 स्थानों पर शेयरहोल्डर्स द्वारा देखा जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

RIL AGM आप भी देख सकते हैं LIVE

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की एजीएम मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट रिलायंस के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से किया जाएगा. इसके अलावा मीटिंग के अपटेड भी इन प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होंगे. सभी अपडेट्स JioMeet, यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर के जरिये कंपनी जारी करेगी. इसके लिए कंपनी ने हैशटैग #NayeIndiaKaNayaJosh और #RILAGM भी जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Jio Platforms डील के बाद रिलायंस की पहली AGM

रिलायंस की AGM का आयोजन कंपनी की डिजिटल आर्म Jio Platforms के लिए कंपनी की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग डील के बाद किया जा रहा है. निवेशक कंपनी के हाल ही में लॉन्च किये गए JioMeet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को लेकर भी घोषणाओं की उम्मीद कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Reliance 43rd AGM इस लिहाज से महत्वपूर्ण

RIL की यह एजीएम इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि हाल में रिलायंस को कई सफलताएं मिली हैं और उसकी बाजार पूंजी बढ़ती जा रही है. सबकी नजर इस बात पर होगी कि इस एजीएम में इस बार RILके मुखिया मुकेश अंबानी Jio और 5G पर क्या बड़े ऐलान करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें