1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. now save new whatsapp contact easily with qr code find out how it works

WhatsApp पर बदल जाएगा Contact सेव करने का तरीका, ऐसे काम करेगा नया फीचर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp qr code add contact feature
whatsapp qr code add contact feature
whatsapp

Whatsapp QR Code Add Contact Feautre: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने हाल ही में ​कुछ नये फीचर्स का ऐलान किया है. ऐनिमेटेड स्टिकर्स, व्हाट्सऐप वेब के लिए डार्क मोड लाया गया है और KaiOS जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन्स के लिए Status फीचर्स आया है. अब जल्द ही आम यूजर्स के लिए QR code का सपोर्ट आने वाला है. इस फीचर के आने से व्हाट्सऐप पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह बदल जाएगा.

कंपनी इस फीचर को लंबे समय से टेस्ट कर रही है. कुछ व्हाट्सऐप बीटा यूजर्स को यह फीचर पिछले साल ही मिल गया था. अब इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद सभी यूजर्स का अपना यूनीक QR कोड होगा, जिसे दूसरे यूजर्स स्कैन करके अपने फोन में नंबर सेव कर पाएंगे. यह फीचर कैसे काम करेगा, आइए जानें-

Whatsapp यूजर्स की प्रोफाइल के ठीक बगल में एक QR कोड आयेगा. इस कोड को देखने के लिए यूजर्स को ऐप की Settings में जाना होगा, जहां प्रोफाइल नेम और पिक्चर के साथ यह कोड भी मिलेगा. अगर आप QR कोड के आइकॉन पर टैप करेंगे, तो यह My Code टैब में ओपन होगा. यह कोड आप दूसरों के साथ शेयर भी कर पायेंगे.

My code के ठीक बगल में यूजर्स को Scan Code का ऑप्शन भी दिखाई देगा. इसके जरिये आपको फोन का कैमरा ओपन हो जाएगा, जिससे आप किसी और यूजर का कोड स्कैन करके उनका नंबर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव कर पायेंगे. यानी अब आपको नंबर टाइप करने की कोई जरूरत नहीं होगी. पिछले हफ्ते इस फीचर की भी घोषणा की गई थी, लेकिन अभी यह सभी यूजर्स को मिलना बाकी है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें