1. home Home
  2. tech and auto
  3. nokia mobile launch hmd global brings back nokia 6310 2021 edition in new design check price and specifications rjv

Nokia का 20 साल पुराना मॉडल नये अवतार में आया, जानें क्या कुछ बदला

HMD Global ने जब से Nokia ब्रांड का लाइसेंस पाया है, तब से लगातार नोकिया स्मार्टफोन के अलावा कीपैड वाले क्लासिक फीचर फोन भी अपडेटेड फीचर्स के साथ मार्केट में उतारती आ रही है. इसी कड़ी में कंपनी ने नोकिया के बेहद पॉपुलर रहे क्लासिक Nokia 6310 को नये लुक और फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nokia 6310 launch price specs
Nokia 6310 launch price specs
hmd

HMD Global ने जब से Nokia ब्रांड का लाइसेंस पाया है, तब से वह लगातार नोकिया मोबाइल के स्मार्टफोन के अलावा कीपैड वाले क्लासिक फीचर फोन भी अपडेटेड फीचर्स के साथ मार्केट में उतारती आ रही है. इसी कड़ी में कंपनी ने नोकिया के बेहद पॉपुलर रहे क्लासिक Nokia 6310 को नये लुक और फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया है. इस फोन के साथ कंपनी ने Nokia C30 और रग्ड फोन Nokia XR 20 को भी पेश बाजार में उतारा है.

Nokia 6310 2021 एडिशन नयी एलिगेंट और जानी-पहचानी नयी बॉडी के साथ आया है. नये नोकिया 6310 के फीचर्स में कंपनी ने कुछ मॉडर्न फीचर्स ऐड किये हैं, लेकिन इसे 20 साल पुराने ऑरिजिनल फोन वाले कैंडी बार डिजाइन में ही पेश किया है. पुराने फोन के उलट यहां स्पीकर के लिए एक सिंपल हॉरिजॉन्टल स्लिट है. नये नोकिया 6310 में पहले से बड़ा कर्व्ड कलर डिस्प्ले दिया गया है. नये नोकिया फोन में रियर कैमरा भी दिया गया है.

Nokia 6310 (2021) के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो नोकिया 6310 में 2.8 इंच डिस्प्ले है. फोन में UNISOC 6531F प्रॉसेसर, 8MB रैम और 16MB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. फोन Series 30+ (S30+) ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. हैंडसेट में आइकन पहले से बड़े हैं और मेन्यू को जूम किया गया है, ताकि यूजर को पढ़ने और इस्तेमाल करने में आसानी हो. फोन में एक एक्सेसिबिलिटी मोड भी दिया गया है, जो मेन्यू को और सिंपल बनाता है.

नोकिया 6310 में एलईडी फ्लैश के साथ 0.3 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है. फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलता है और 32 जीबी तक एक्सपैंडेबल स्टोरेज सपोर्ट दिया गया है. यह हैंडसेट ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, ड्यूल-सिम सपोर्ट और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स से लैस होकर आया है. फोन में 1150mAh की बैटरी दी गई है, जिसके बारे में नोकिया का दावा है कि इससे 7 घंटे से ज्यादा टॉकटाइम मिलेगा और कई हफ्तों तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है.

नये नोकिया 6310 को फिलहाल कंपनी ने यूरोपियन मार्केट में ऑफिशियली लॉन्च किया है. इसे नोकिया मोबाइल की ऑफिशल वेबसाइट से 59.90 यूरो (लगभग 5,250 रुपये) में लिया जा सकता है. अभी डिवाइस के इंडिया या अन्य मार्केट में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. हालांकि रिपोर्ट्स की मानें, तो कंपनी भारत में जल्द ही इस क्लासिक फोन को पेश करने वाली है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें