1. home Home
  2. tech and auto
  3. mahindra xuv700 5 star safety rating global ncap crash test read details here rjv

Mahindra XUV700 सेफ्टी में भी हिट, Global NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के सात सीटों वाले मॉडल एक्सयूवी700 को ग्लोबल एनसीएपी के वाहन दुर्घटना परीक्षण में वयस्कों के लिहाज से पांच स्टार रेटिंग मिली है. M&M ने बताया कि एक्सयूवी700 को वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 66 में से 57.69 अंक मिले हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mahindra xuv700 crash test rating
mahindra xuv700 crash test rating
m&m

Mahindra XUV700 5 Star Safety Rating: महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के सात सीटों वाले मॉडल एक्सयूवी700 को ग्लोबल एनसीएपी के वाहन दुर्घटना परीक्षण में वयस्कों के लिहाज से पांच स्टार रेटिंग मिली है. घरेलू वाहन विनिर्माता एमएंडएम ने बताया कि एक्सयूवी700 को वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 66 में से 57.69 अंक मिले हैं.

कंपनी ने कहा कि एनसीएपी द्वारा भारत की किसी भी सात सीटर कार को दी गई यह अबतक की सबसे अच्छी सुरक्षा रेटिंग है, जो एक्सयूवी700 को सबसे सुरक्षित भारतीय वाहन बनाती है. कंपनी ने बताया कि उसकी एसयूवी गाड़ी को वयस्कों की सुरक्षा के रूप में 17 में से 16.03 अंक और बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से 49 में से 41.66 अंक मिले हैं.

यह रेटिंग भारत की किसी की भी कार को ग्लोबल एनसीएपी से मिली अब तक की सर्वश्रेठ सुरक्षा रेटिंग है. महिंद्रा एक्सयूवी700 का आधिकारिक सुरक्षा परीक्षण ग्लोबल एनसीएपी द्वारा पिछले महीने जर्मनी में आयोजित किया गया था. वाहन दुर्घटना परीक्षण के दौरान पांच स्टार रेटिंग कार की उच्चतम गुणवत्ता को दर्शाती है, जबकि शून्य रेटिंग सबसे खराब मानी जाती है.

एमएंडएम के वैश्विक उत्पाद विकास प्रमुख वेलुसामी आर ने कहा, जब हम एक्सयूवी700 का निर्माण कर रहे थे, तो हमें विश्वास था कि इस कार पर किये गए आंतरिक परीक्षणों के आधार पर यह पांच स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल करेगी. इस गाड़ी के साथ महिंद्रा न केवल प्रदर्शन और सुविधाओं बल्कि सुरक्षा के मामले में भी एसयूवी श्रेणी को फिर से परिभाषित कर रही है.

बता दें कि XUV700 से पहले महिंद्रा की XUV300 को ग्लोबल NCAP से फाइव-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जबकि नयी जेनेरेशन की थार ने चार स्टार हासिल किये हैं.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें