1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mahindra thar 5 door suv launch confirmed to hit the roads between 2023 and 2026 all you need to know rjv

Mahindra ला रही Thar SUV का 5 Door अवतार, अगले 5 साल में 9 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी कंपनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mahindra thar 5 door suv launch confirmed
mahindra thar 5 door suv launch confirmed
fb

Mahindra Thar महिंद्रा थार के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को लॉन्चिंग के बाद से ही ग्राहकों का जबरदस्त रेस्पॉन्स मिल रहा है. ताबड़तोड़ बुकिंग मिलने के चलते कार का वेटिंग पीरियड भी बढ़कर 10 महीने हो गया है. जो ग्राहक नयी थार खरीदना चाहते हैं, उन्हें इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा कंपनी थार फैन्स के लिए खुशखबरी लेकर आयी है. कंपनी ने कहा है कि वह जल्द ही 5-दरवाजों वाली थार (5 door Thar) भी बाजार में उतारने वाली है. 5-डोर महिंद्रा थार को लेकर खबरें पिछले साल सेकेंड जेनरेशन Mahindra Thar की लॉन्चिंग के समय से ही आने लगी थीं.

5 Door Mahindra Thar की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने पुष्टि कर दी है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग के जरिये यह भी बताया कि कंपनी 2026 तक 9 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी, जिनमें 5-डोर थार भी शामिल होगी.

महिंद्रा थार के 5-डोर मॉडल की लॉन्च डेट का खुलासा तो कंपनी ने नहीं किया है, कंपनी की ओर से नयी गाड़ियों की लॉन्चिंग को लेकर शेयर किये गए प्लान के अनुसार, इसके 2023 और 2026 के बीच में लॉन्च होने की उम्मीद की जा सकती है.

दरअसल, यह इसी दौरान लॉन्च होने वाले महिंद्रा के कुछ नये मॉडल्स में से एक होगा. 5-डोर थार के अलावा नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा बोलेरो, कुछ बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल, नेक्स्ट जेनरेशन XUV300 और W620 और V201 कोडनेम वाले दो अन्य मॉडल्स लॉन्च किये जाने हैं.

Mahindra ला रही Thar SUV का 5 Door अवतार, अगले 5 साल में 9 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी कंपनी

महिंद्रा थार के खास फीचर्स

ऑफ-रोडिंग एसयूवी महिंद्रा थार को ग्लोबल NCAP ने 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. महिंद्रा थार में LED DRLs, अलॉय व्हील्स, एक हार्ड रूफटॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट्स के साथ फॉरवर्ड-फेसिंग रियर सीट्स, Apple CarPlay और Android Auto के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं.

महिंद्रा थार दो इंजन ऑप्शंस- 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल में आती है. इसका 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन 150 PS की पावर और डीजल इंजन 130 PS की पावर जेनरेट करता है. ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं. दोनों इंजन के साथ 4x4 का ऑप्शन मिलता है. इसकी कीमत 12.12 लाख सु शुरू होकर 14.17 लाख रुपये तक जाती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें