1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest news whatsapp working on expiring media feature photos videos gifs gets deleted once viewed here is all you need to know rjv

WhatsApp का अजूबा फीचर, देखने के बाद खुद डिलीट हो जाएगा मैसेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp working on disappearing message expiring media files
whatsapp working on disappearing message expiring media files
fb

WhatsApp New Feature, Expiring Media, Expiring Message: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp पर भेजे गए मैसेज खुद से गायब हो जाएंगे. जी हां, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp एक नये फीचर पर काम कर रहा है, जिसे मीडिया रिपोर्ट्स में Expiring Media नाम दिया गया है. इस फीचर के इस्तेमाल से आपने जो तस्वीरें, वीडियोज और जिफ किसी को भेजी है, तो वह रिसीवर के देखने के बाद खुद ही गायब हो जाएंगी.

टाइमर बेस्ड फीचर

बता दें कि WhatsApp पिछले कुछ समय से Expiring Message नाम के एक फीचर पर काम कर रही है. इसके बारे में बताया जा रहा है कि यह फीचर टाइमर बेस्ड होगा और टाइम के साथ ही मैसेज गायब हो जाएंगे. मोटे तौर पर कहें, तो Expiring Media फीचर भी Expiring Message का ही भाग लगता है.

डेडिकेटेड आइकॉन

व्हाट्सऐप के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किये हैं, जिसमें Expiring Media के लिए एक खास बटन देखा जा सकता है. इस स्क्रीनशॉट से यह भी अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि Expiring Media के लिए मीडिया कंटेंट सेंड करते वक्त डेडिकेटेड आइकॉन यूज करना होगा. इसके तहत जैसे ही मीडिया कंटेंट आप किसी को भेजेंगे. वीडियोज, तस्वीरें या जिफ फाइल सेंड करते वक्त आप Expiring Media सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद जिसे आपने सेंड किया है, उसके देखते ही गायब हो जाएगा.

इंस्टाग्राम वाला फीचर

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम में ऐसा फीचर पहले से है. इंस्टा से भी पहले कई ऐप्स ऐसे हैं जिनमें यह फीचर दिया गया है. इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज में आप किसी को भी Disappear होने वाले फोटोज और वीडियोज सेंड कर सकते हैं. WABetainfo ने कहा है कि यह फीचर फिलहाल एंड्रॉयड के लिए टेस्ट किया जा रहा है. उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी Expiring Message के साथ ही इस फीचर को पब्लिक के लिए जारी करेगी.

पहले एंड्रॉयड, तब आईओएस पर आयेगा फीचर

बताते चलें कि व्हाट्सऐप ऐसे मैसेज पर टाइमर का लेबल भी लगाएगा, जिससे लोगों को पता चल जाएगा कि फलां मीडिया फाइल टाइमर फीचर के जरिये भेजी गई थी. व्हाट्सऐप का यह फीचर पहले एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आयेगा, उसके बाद ही आईओएस यूजर के लिए इसे जारी किया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें