1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest news google earth new timelapse feature lets users see planet movement and 37 year old setellite picture also all you want to know rjv

Google का यह नया फीचर आपको कराएगा अतीत की सैर, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google earth timelapse feature
google earth timelapse feature
google

Google Earth Timelapse: लगभग दो दशक पहले जब गूगल अर्थ (Google Earth) लॉन्च हुआ था, तो यूजर्स के लिए यह किसी चमत्कार से कम नहीं था. गूगल अर्थ पर अब टाइम लैप्स फीचर आ चुका है. यह आपको अतीत में वापस जाने और पुराने सैटेलाइट इमेज को देखने की अनुमति देता है.

गूगल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने गूगल अर्थ में 'टाइमलैप्स' फीचर पेश करने की घोषणा की है. यह 2017 के बाद सबसे बड़ा अपडेट है. इसके जरिये कोई भी व्यक्ति चार दशक के ग्रहों के बदलाव को देख सकेगा. इसके लिए गूगल ने पिछले 37 वर्षों से 2.4 करोड़ उपग्रह चित्रों को संवादात्मक, खोजपूर्ण, 4डी अनुभव में संकलित किया है.

पिचाई ने कहा, हमने पिछली आधी शताब्दी के दौरान वातावरण में सबसे तेजी से बदलाव देखा है. यह मानव इतिहास में किसी अन्य समय की तुलना में सबसे बड़ा बदलाव है. गूगल अर्थ में नया टाइमलैप्स फीचर में पिछले 37 साल की 2.4 करोड़ सैटेलाइट तस्वीरों को इंटरएक्टिव 4 डी अनुभव के रूप में संकलित किया गया है.

गूगल अर्थ, अर्थ इंजन और आउटरीच की निदेशक रेबेका मूर ने कहा कि 2017 से गूगल अर्थ में सबसे बड़े अपडेट से लोग हमारे ग्रह को पूरी तरह नये रूप में देख सकेंगे. गूगल अर्थ में टाइमलैप्स निश्चित रूप से आगे की ओर बड़ा कदम है.

(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें