1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest launch jlr ipace electric suv launched in india learn price features and specs rjv

Jaguar I-PACE भारत में लॉन्च : सिंगल चार्ज पर 480 किमी चलेगी यह दमदार लग्जरी इलेक्ट्रिक SUV

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jaguar i pace ev
jaguar i pace ev
jlr

Electric SUV Jaguar I-PACE Price: लग्जरी कार ब्रांड जगुआर लैंड रोवर (JLR) इंडिया ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुआर आई-पेस (Jaguar I-PACE) लॉन्च की. इसकी शो रूम कीमत 1.05 करोड़ रुपये से शुरू है. जगुआर आई-पेस 90 किलोवाट की बैटरी से संचालित है, जो शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 4.8 सेकेंड में हासिल कर सकती है.

जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) इंडिया ने मंगलवार को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी जगुआर आई-पेस की पेशकश की, जिसकी शो रूम कीमत 1.05 करोड़ रुपये से शुरू है. जगुआर आई-पेस 90 किलोवाट की बैटरी से संचालित है, जो शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 4.8 सेकेंड में हासिल कर सकती है. Jaguar I-Pace देश की प्रमुख ऑटो निर्माता Tata Motors (टाटा मोटर्स) के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी Jaguar Land Rover (JLR) के फ्लैगशिप उत्पादों में से एक है.

Jaguar I-PACE में 90 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है. इसे 100KW फास्ट चार्जिंग यूनिट की मदद से सिर्फ 45 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं, एक 7kWh AC वाल बॉक्स चार्जर बैटरी को फुल चार्ज करने में 10 घंटे का समय लेता है. कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग में यह कार 480 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने इस पेशकश के मौके पर आयोजित एक आभासी कार्यक्रम में कहा, जगुआर आई-पेस पहली पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसे हमने भारत में पेश किया है और यह हमारी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की दिशा में यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है. अपने इलेक्ट्रिक उत्पादों के साथ, हम भविष्य में देश के विद्युतीकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं.

(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें