1. home Home
  2. tech and auto
  3. kia introduced new car carens to be launched in the first quarter of next year rjv

Kia ने पेश की नयी कार Carens, जानिए कब होगी लॉन्च

Kia India का दावा है कि उसकी यह SUV मार्केट में रिक्रिएशनल व्हीकल का नया सेगमेंट बनाएगी. कंपनी ने इस कार को कई फीचर्स से लोडेड बनाया है...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
the kia carens
the kia carens
kia

Kia India ने भारतीय बाजार में अपनी चौथी एसयूवी Kia Carens की पहली झलक दिखायी है. ये इस कार का वर्ल्ड प्रीमियर था. कंपनी का दावा है कि उसकी यह SUV मार्केट में रिक्रिएशनल व्हीकल का नया सेगमेंट बनाएगी. कंपनी ने इस कार को कई फीचर्स से लोडेड बनाया है, साथ ही इंडियन मार्केट में ये उसकी पहली 3-रो वाली 7-सीटर कार होगी.

दक्षिण कोरिया की वाहन विनिर्माता कंपनी किआ ने बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार के लिए अपने नयी कार 'कारेन्स' पेश की. कंपनी ने अपने इस कार को मनोरंजन वाहन (आरवी) श्रेणी में रखा है और इसे अगले वर्ष की पहली तिमाही में घरेलू बाजार में उतारेगी.

किया की 'कारेन्स' भारतीय बाजार में उसकी चौथी गाड़ी होगी. कंपनी इससे पहले सेल्टॉस, सॉनेट और कार्निवल जैसे गाड़ियों की बिक्री कर रही है. किया कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी हो सुंग सोंग ने विश्व स्तर पर मॉडल पेश करते हुए कहा, अपने बोल्ड डिजाइन, उच्च-प्रौद्योगिकी वाली विशेषताओं और अग्रणी सुरक्षा प्रणालियों के साथ कारेन्स पूरी तरह से एक नयी श्रेणी बनाने के लिए तैयार है.

उन्होंने कहा कि कारेन्स में एसयूवी की ताकत और बहुउद्देशीय वाहन का आकार दोनों है, जो आधुनिक भारतीय परिवारों के लिए एक नया खंड तैयार करेगी. दमदार लुक और बेहतरीन फीचर्स से लैस यह कार लॉन्च होने के बाद मारुति अर्टिगा, मारुति एक्सएल6 और महिंद्रा मराजो जैसी एमपीवी को सीधी और कड़ी टक्कर देगी.(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें