1. home Home
  2. tech and auto
  3. jio phone next booking starts check details rjv

Jiophone Next की बुकिंग शुरू, फोन की EMI के साथ डेटा - काॅलिंग फ्री

रिलायंस जियो के बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की बुकिंग शुरू हो गई है. यह फोन दीवाली से उपलब्ध होगा. इस किफायती स्मार्टफोन को जियो ने गूगल के साथ मिलकर डिजाइन किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jiophone next booking starts
jiophone next booking starts
rjio

Jiophone Next Booking: रिलायंस जियो के बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की बुकिंग शुरू हो गई है. यह फोन दीवाली से उपलब्ध होगा. इस किफायती स्मार्टफोन को जियो ने गूगल के साथ मिलकर डिजाइन किया है.

गूगल के नये ऑपरेटिंग सिस्टम प्रगति और क्वालकॉम के प्रॉसेसर से लैस जियोफोन नेक्स्ट से कंपनी को ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद है. जियोफोन नेक्स्ट की बुकिंग तीन तरीकों से की जा रही है.

पहला तरीका है कंपनी की वेबसाइट के जरिये, दूसरा ग्राहक अपने व्हाट्सऐप से 7018270182 पर 'हाय' लिखकर मैसेज भेज सकते हैं. तीसरा तरीका है जियोमार्ट डिजिटल रिटेल स्टोर के जरिये फोन बुक कराना. जियोमार्ट डिजिटल के लगभग 30 हजार स्टोर पार्टनर हैं.

एंट्री लेवल फोन पर देश में पहली बार कंज्यूमर लोन दिया जा रहा है. जियो ने इसके लिए बड़ी तैयारी की है. विश्लेषकों का मानना है कि इससे ने केवल जियो की ग्राहक संख्या में इजाफा होगा, बल्कि जियो का प्रति यूजर औसत रेवेन्यू भी बढ़ेगा.

जियोफोन नेक्स्ट के पीछे क्या प्लान है?

देशभर में लगभग 30 करोड़ 2जी ग्राहक हैं और जियो अपने जियोफोन नेक्स्ट से बहुत बड़ी संख्या में इन ग्राहकों को अपनी ओर खींच सकता है. जियो के मालिक मुकेश अंबानी पहले ही 2जी मुक्त भारत का नारा देकर अपनी रणनीति जाहिर कर चुके हैं. वैसे तो जियोफोन नेक्स्ट में स्मार्टफोन की सभी खूबियां मौजूद हैं, लेकिन जियो ने 2जी ग्राहकों को 4जी की तरफ खींचने के लिए डिवाइस की कीमत कम रखने की कोशिश की है.

जियोफोन नेक्स्ट की इतनी है कीमत

जियोफोन नेक्स्ट की सबसे बड़ी खूबी है इसका एंट्री लेवल प्राइस. वैसे तो जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 6499 रुपये है पर इसे 1999 रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकता है. बाकी रकम का भुगतान किस्तों में करना है. उसे भी मोबाइल टैरिफ प्लान के साथ बंडल कर दिया गया है. यह बंडल प्लान 300 रुपये से शुरू होते हैं और 600 रुपये प्रतिमाह तक जाता है. जियो और गूगल, दोनों ही टेक्नोलॉजी दिग्गजों ने जियोफोन नेक्स्ट पर बड़ा दांव खेला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें