1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jio pay upi support available to jio phone jio phone users get upi payment on feature phone know everything here jiophone users in india reliance jio jio feature phone rjv

JIO यूजर्स को मिला बड़ा तोहफा, फीचर फोन से भी कर सकेंगे UPI पेमेंट

रिलायंस जियो Reliance Jio ने अपने जि‍यो फोन JioPhone यूजर्स को एक खास तोहफा द‍िया है. रिलायंस जियो ने अपने जि‍यो फोन यूजर्स को बड़ा तोहफा देते हुए यूपीआई UPI का सपोर्ट देना शुरू कर दिया है. इससे फायदा यह होगा कि अब जियो फोन यूजर्स भी स्मार्टफोन यूजर्स की तरह यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे. बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग पिछले एक साल से की जा रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio phone jio pay upi payments
jio phone jio pay upi payments
jio

Reliance jio, UPI, NPCI, JioPhone, Jio Pay: रिलायंस जियो Reliance Jio ने अपने जि‍यो फोन JioPhone यूजर्स को एक खास तोहफा द‍िया है. रिलायंस जियो ने अपने जि‍यो फोन यूजर्स को बड़ा तोहफा देते हुए यूपीआई UPI का सपोर्ट देना शुरू कर दिया है. इससे फायदा यह होगा कि अब जियो फोन यूजर्स भी स्मार्टफोन यूजर्स की तरह यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे. बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग पिछले एक साल से की जा रही थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, जियो फोन यूजर्स को यूपीआई का सपोर्ट जियोपे JioPay ऐप में मिल रहा है. फिलहाल यह फीचर कुछ ही यूजर्स को मिला है, लेकिन धीरे-धीरे इसे अन्य लोगों के लिए भी जारी किया जाएगा. जियोपे में यूपीआई के सपोर्ट के लिए जियो ने एनपीसीआई NPCI के साथ साझेदारी की है.

आपको बता दें कि जियोपे में यूपीआई का सपोर्ट मिलना एक बड़ी बात है, क्योंकि फीचर फोन से डिजिटल पेमेंट एक मुश्किल काम है लेकिन जियो ने इसे कर दिखाया है. जियो फोन को साल 2017 में लॉन्च किया गया था जो एक 4जी फीचर फोन है.

जियो फोन यूजर्स अब जियोपे के जरिये यूजर्स के नाम पर क्लिक कर पैसे भेज सकते हैं, बिल का भुगतान कर सकते हैं और मोबाइल भी रिचार्ज कर सकते हैं. खास बात यह है कि पूरा लेनदेन बैंक से ही होगा. बता दें कि जियोपे भी गूगल पे जैसे ऐप्स की तरह काम करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें